Saturday, May 18, 2024

बिहार में महागठबंधन की रैली में बोले लालू, दिल्ली पर कब्ज़ा करना है’, तेजस्वी का दावा- ख़त्म हो जाएगी जेडीयू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को पटना में महागठबंधन की रैली में भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बदलाव का तूफान बिहार से शुरू होता है और अन्य राज्यों में जाता है। वहीं राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन में शामिल दल गोलबंद होकर आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटा देंगे।

वहीं तेजस्वी यादव ने आरजेडी को ‘माई बाप’ की पार्टी बताते हुए दावा किया कि 2024 में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड समाप्त हो जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को हुई रैली में लालू यादव ने कहा, “गठबंधन के साथी गोलबंद होकर इन्हें (बीजेपी को) विदा करेंगे.”

 

विपक्षी दलों की रैली को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी संबोधित किया। विपक्ष के सभी नेताओं ने बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र की एनडीए सरकार पर तीखा हमला बोला।

राहुल गांधी ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन की जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी देश में बदलाव आता है तो बिहार में तूफान शुरू होता है और यही तूफान अन्य राज्यों में जाता है।

बिहार को राजनीति का केंद्र बताते हुए उन्होंने कहा कि आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एकतरफ नफरत, हिंसा, अहंकार तो दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा और एक दूसरे की इज्जत है। उन्होंने कहा कि हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पहले पब्लिक सेक्टर होता था जिसमे गरीबों को रास्ता, नौकरी मिलती थी।

सेना में अग्निवीरों को लेकर कहा कि सेना में अब दो तरह के शहीद होंगे। एक शहीद को इज्जत मिलेगी, दूसरे शहीद अग्निवीर होंगे, जिसे शहीद का दर्जा तक नहीं मिलेगा। इस रैली को राजद प्रमुख लालू यादव, पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वामदल के नेताओं ने भी संबोधित किया।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय