Saturday, May 11, 2024

सहारनपुर में सांसद धीरज की सदस्यता समाप्त करने को भाजपा ने किया प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। भाजपा ने राष्ट्रपति से काँग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू की संसद सदस्यता रद्द करने व कांग्रेस के विरुद्ध कार्यवाही की मांग से संबंधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि झारखंड जैसे आर्थिक रूप से अति पिछड़े राज्य जहां आम नागरिक दो वक्त की रोटी कमाने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में पलायन करने पर मजबूर है और केंद्र सरकार के अथक प्रयासों, जनहितकारी योजनाओं व निरंतर सहयोग के बाद भी दयनीय जीवनयापन के लिए विवश है, वहां एक कांग्रेसी राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के निवास से 225 करोड रुपए से भी अधिक नगदी का प्राप्त होना, झारखंड राज्य की बदहाली के असल कारण को उजागर करने वाली दुःखद घटना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिस राज्य के राज्यसभा सांसद ही आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हो उस राज्य की दुर्दशा को भला कौन रोक सकता है। इस घटना ने कांग्रेस द्वारा राज्यसभा के लिए मनोनयन की व्यवस्था के दुरुपयोग का भी उच्चतम उदाहरण पेश किया है। इस घटना ने साबित कर दिया है कि कांग्रेस संविधान द्वारा प्रदत्त इस व्यवस्था का दुरुपयोग कर देश व समाज के लिए घातक महा भ्रष्टाचारी लोगों को न केवल आश्रय देने का काम कर रही है बल्कि उन्हें राज्यसभा सांसद बनाकर देश की संसद का भी अपमान कर रही है जो कि देश की विधायिका व व्यवस्थों के लिए अत्यत खतरनाक है।

ज्ञापन में कहा गया कि खुद भ्रष्टाचार में लिप्त कोई भी व्यक्ति अथवा दल कभी भी आम नगरिकों के हितों की चिंता नहीं कर सकता। यह केवल अपने हितों की रक्षा के लिए ही अपनी राजनीतिक ताकत का दुरुपयोग करता है इसलिए राष्ट्रपति से निवेदन है की संविधान द्वारा प्रदत्त राज्यसभा सांसद के मनोनयन की व्यवस्था के दुरुपयोग द्वारा राज्यसभा सांसद बन भ्रष्टाचार का उच्चतम उदाहरण पेश करने वाले कांग्रेसी राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू की संसद सदस्यता तत्काल प्रभाव से समाप्त करने एवं ऐसे लोगों को राज्यसभा में भेजने वाली कांग्रेस पार्टी पर कठोरतम करवाई सुनिश्चित करने की कृपा करें जिससे भविष्य में कोई भी व्यक्ति अथवा दल ऐसी हिमाकत करने की कल्पना भी न कर सके।

ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रुप से भाजपा महानगर अध्यक्ष पुनीत त्यागी, ज़िलाध्यक्ष डॉ महेंद्र सिंह सैनी, विधायक राजीव गुम्बर, महापौर डॉ अजय कुमार सिंह, ज़िला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम, पूर्व महापौर संजीव वालिया, पूर्व विधायक माम चंद लाम्बा, विकेश चौधरी,  हेमंत अरोड़ा, नवाब गुर्जर, नीरज गुप्ता, संदीप रावत, विक्रम शर्मा, वीरेंद्र पुंडीर, राजीव सैनी, प्रदीप शर्मा, दिग्विजय सिंह, संजय सूर्या सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय