Saturday, May 11, 2024

ओलंपियन विष्णु सरवनन ने यूरोपा कप 2024 सेलिंग इवेंट में स्वर्ण पदक जीता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपियन नाविक विष्णु सरवनन, जिन्होंने पहले ही आगामी पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए कोटा स्थान हासिल कर लिया है, ने सोमवार को स्पेन के मैलोरका में आयोजित यूरोपा कप 2024 सेलिंग मीट में पुरुषों की वन-पर्सन डिंगी (आईएलसीए7) श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता है।

सरवनन, जिन्होंने 2021 में टोक्यो ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व किया और 20वें स्थान पर रहे, 17 अंकों के साथ 91 प्रतिभागियों की रेस में शीर्ष पर रहे। नीदरलैंड के विलेम विएर्सेमा ने भी समान अंक अर्जित किए लेकिन सरवनन ने तकनीकी आधार पर श्रेणी जीत ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रीयल क्लब नॉटिक पोर्ट डी पोलेंका द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के लॉसन मैकऑले ने 22 नेट अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

मीट में सरवनन अपनी सात रेसों में से दो में प्रथम स्थान पर रहे। ओलंपिक वर्ष में, इस वर्ष के यूरोपा कप में भारी भीड़ देखी गई, जिसमें 334 नाविकों ने तीन दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान 15 से 30 समुद्री मील तक की हवा की गति के साथ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में प्रतिस्पर्धा की।

इस साल जनवरी में, सरवनन पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए नौकायन कोटा हासिल करने वाले पहले भारतीय बने, उन्होंने इस जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में आईएलसीए7 पुरुष विश्व चैम्पियनशिप 2024 में ऐसा किया।

सरवनन ने पिछले साल उन्होंने हांग्जो में एशियाई खेलों में भी कांस्य पदक हासिल किया था।

आईएलसीए7 इंटरनेशनल लेजर क्लास एसोसिएशन सेलिंग क्लास के भीतर एक श्रेणी है। लेजर स्टैंडर्ड एकल मस्तूल वाली एक छोटी, हल्की नाव है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय