Monday, May 20, 2024

बीजेपी के पास केवल हिन्दु-मुस्लिम और भारत-पाक के मुद्दे, हम हर वर्ग की सोचते :सचिन पायलट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अजमेर। पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि साल 2024 में कांग्रेस पार्टी देश में बेहतर विकल्प बनने जा रही है। बीजेपी के पास केवल हिन्दू-मुसलमान, भारत-पाकिस्तान और मंदिर-मस्जिद का ही मुद्दा है, लेकिन हमारी पार्टी किसान, नौजवान, उद्योग, रोजगार, खाद, बिजली, बीज, पानी और गरीब की बात करती है। बीजेपी के पास चौथा मुद्दा कोई नहीं है, उन्हें इन दूसरों मुद्दों से कोई मतलब भी नहीं है। ये राजस्थान है, यहां की पब्लिक समझदार है। यहां तुलना करने के बाद ही पब्लिक सिर आंखों पर बिठाती है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट शनिवार दोपहर जिले के किशनगढ़ के रविन्द्र रंगमंच मैदान पर कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद सभा को संबोधित कर रहे थे। तय समय से ढाई घंटे देरी से पहुंचे पायलट ने कहा कि बीजेपी राजस्थान में शासन करने के लिए उतावली हो रही है। पहले वह अपने पिछले शासनकाल के काम तो जनता को दिखाएं। 10 सालों से आपकी दिल्ली में बैठी सरकार ने केवल महंगाई बढ़ाने का काम किया। आज पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया। गैस सिलेंडर 1100-1200 का बिक रहा है। अमीर-गरीब की खाई लगातार बढ़ती जा रही है। देश के हवाई अड्डे, रेलवे, बंदरगाह, कोयले की खदानें, बिजलीघर, सब औने-पौने दामों में अपने 2-5 लोगों को बेच दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बाेलती है कि हम देश के 80 करोड़ लोगों को सस्ता खाना देंगे, वो रेवड़ी नहीं है और हम बोले कि हम गरीबों को पेंशन देना चाहते है, छात्रवृति देना चाहते हैं, तो कहते है कि आप रेवड़ी बांट रहे हो। जनता का पैसा गरीबों की जेब में जाता है, वृद्धावस्था में किसी बुजुर्ग को हम पेंशन देते है तो बीजेपी को बहुत खटकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पायलट ने कहा कि-वो लाखों-करोड़ रुपए अपने चुनिंदा उद्योगपतियों के माफ कर देते है। तब उन्हें कोई गिला-शिकवा नहीं होता। लेकिन, किसी गरीब-किसान के हाथ में दो रुपये देने में उनकी आंखें लाल हो जाती है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव है, वहां कांग्रेस की हवा है। बीजेपी को बताना चाहता हूं कि-कर्नाटक में आपने खूब प्रचार किया। जो मंत्री यहां मंडरा रहे, वो सारे कर्नाटक में भी गए थे। पर, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी जीती। हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन-डबल इंजन करते थे, वहां इनका एक इंजन सीज हो गया। कर्नाटक में इनका एक इंजन सीज हो गया। आप 25 तारीख को हाथ का बटन दबा दो, दिल्ली वाला भी अगले साल सीज करा देंगे। उन्होंने कहा कि देश में बदलाव हो रहा है। जनता बदलाव चाहती है, उब चुकी है इनके घिसे-पिटे भाषणों से। हम बोलते हैं कि नौजवानों को ताकत देंगे। किसान को मजबूत करेंगे। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है।

पायलट ने कहा कि-राजस्थान में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में ही होता है। आपको तुलना करेगी पड़ेगी। विकास जब हमारे परिवार में शामिल हुआ, तब घबरा रहा था। भाजपा के नेता आए, भाषण दिए और चले गए। तब मैंने इसे कहा कि-सौ सुनार की और एक लुहार की। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन रही है। हमने 2013 से 2018 तक संघर्ष किया। मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने, तब कुछ लोगों ने कहा था कि कांग्रेस खत्म हो गई, लेकिन हमने सड़कों पर संघर्ष कर राजस्थान में सरकार बनाई। हो सकता है किसी में मनमुटाव हो, लेकिन देश को आज कांग्रेस की जरुरत है। जिस रसोई में बर्तन ज्यादा होते हैं, वहां खड़कते हैं। जाति-बिरादरी, गौत्र-धर्म को भूलकर आज कांग्रेस को बढ़ाने की जरुरत है। पायलट ने कहा कि-नौजवान साथियों को राजनीति में अग्रिम पंक्ति में लाने की जरुरत है, ताकि देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं हो। हमने हर मौके पर नौजवानों को मौका देने की वकालत की है। जन सभा को कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभा ठाकुर समेत कई स्थानीय वक्ताओं ने संबोधित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय