Friday, July 26, 2024

हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक भाजपा नेता – अरुण यादव

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि हरदा पटाखा फैक्ट्री का मालिक एक भाजपा नेता है और यह “ब्लैक लिस्टेड” फैक्ट्री एक बड़े कद्दावर नेता के संरक्षण में चल रही थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि फैक्ट्री में हाल के वर्षों में दो बार विस्फोट पहले भी हो चुका है, जिसमें छह लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उन्होंने राज्य में इस तरह की पूर्व में घटित घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2011 में टीकमगढ़ एवं राऊ में पटाखा फैक्ट्री में 14 लोग, बड़नगर की पटाखा फैक्ट्री में 2014 में 15 लोगों और वर्ष 2015 में झाबुआ के पेटलावाद ब्लास्ट में 79 लोगों की मौत हुयी थी। सरकार ने इन घटनाओं से क्यों कुछ नहीं सीखा।

 

 

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि हरदा में फैक्ट्री के मालिक के सत्तारूढ़ दल से क्या संबंध हैं एवं फैक्ट्री मालिक को हरदा के किस नेता का संरक्षण प्राप्त है। ब्लैक लिस्टेड होने के बाद भी आबादी वाले क्षेत्र में पटाखा फैक्ट्री कैसे संचालित हो रही थी। क्या सरकार फैक्ट्री मालिक और उसे संरक्षण देने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्य करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय