Saturday, May 11, 2024

शामली के बीजेपी नेता ने ट्रैवल कंपनी पर लगाया था ठगी का आरोप, कम्पनी ने बीजेपी नेता के खिलाफ ही कर दी पुलिस में शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली/ नोएडा -शामली के बीजेपी नेता द्वारा नोएडा की एक टूर एंड ट्रैवल कंपनी पर ठगी का आरोप लगाए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है ,अब कंपनी ने बीजेपी नेता के खिलाफ ही पुलिस में शिकायत दे दी है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया था कि साढ़े 6 हजार की बात कह कर उनके एकाउंट से 1.61 लाख रुपये निकाल लिए गए। कंपनी ने इन आरोपों को गलत बताया है।

दरअसल शामली के बीजेपी नेता तरुण कुमार अग्रवाल ने नोएडा की इकॉम सरोवर वेकेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके साथ नोएडा की इस कंपनी ने 7 दिन और 6 रात के टूर एंड ट्रैवल प्लान के नाम पर लाखों की ठगी की है। शिकायतकर्ता तरुण अग्रवाल द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया गया कि 17 अगस्त को इकॉम सरोवर वेकेशन संस्था की तरफ से एक महिला का फोन आया। उस महिला ने टूर पैकेज का लालच देकर उन लोगों को एक होटल में बुलाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तरुण ने बताया कि वहां उन्हें टूर पैकेज के नाम पर अपने जाल में फंसाया  और लाखों रुपए ऐंठ लिए। उन्हें बताया गया कि  बहुत ही कम राशि में कैसे उन्हें 1 सप्ताह घूमने को मिलेगा और उनकी सहूलियत के लिए पांच सितारा होटल में रुकने का प्रबंध भी किया जाएगा। उन्होंने अलग-अलग तरह के प्रलोभन देकर हमें पैसे देने पर मजबूर कर दिया और फिर वो पैसे लेकर फरार हो गए। तरुण ने बताया कि जैसे ही उन्हें यह एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है तो उन्होंने तुरंत उचित कदम उठाया और पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने अग्रवाल दंपति की शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी ।

दूसरी तरफ कंपनी ने बताया कि ये दंपति हमारी संस्था के ‘प्लान गोल्ड’ का हिस्सा बने थे। हमारी संस्था में अनेक तरह
के प्लान होते है, जिसे हम अलग-अलग नाम देते हैं। उसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार हर तरह के टूर पैकेज
का चुनाव कर सकते हैं। गोल्ड  प्लान का डाउन पेमेंट 1,61,000 रुपए था। कंपनी की प्रतिनिधि जाह्नवी गोला ने बताया कि इस राशि का भुगतान अग्रवाल दंपति ने अपने एचडीएफसी ( HDFC ) बैंक के कार्ड से 2 बार में किया। एक भुगतान 50,000 रुपए का और दूसरा 1,11,000 रुपए का।

जाह्नवी गोला ने बताया कि इस खास प्लान, जिसे हम गोल्ड प्लान कहते है, अग्रवाल दंपति ने इस प्लान का हिस्सा बनते हुए श्रीमति रीमा अग्रवाल के नाम पर इस टूर पैकेज पर हामी भरी थी। हमारी संस्था की तरफ से उनके ऊपर कोई दबाव नहीं बनाया गया था।। संस्था और उनके बीच हुई हर डील पर दंपति के हस्ताक्षर भी है। अब अग्रवाल दंपति ने हमारी संस्था का नाम खराब करते हुए हमारे ऊपर शिकायत दर्ज करवाई है।

जान्हवी ने बताया कि कंपनी ने तरुण अग्रवाल और रीमा अग्रवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दे दी है और उन्हें क़ानूनी नोटिस भी भेज दिया है। उधर तरुण का कहना है कि उन्हें नोएडा पुलिस के एक उपनिरीक्षक ने उनके खिलाफ शिकायत मिलने की जानकारी दी थी जिन्हे शामली में लिखाई गई एफआईआर की जानकारी दे दी गई है।  उन्होंने बताया कि वे कंपनी के खिलाफ अपने आरोपों पर कायम है और क़ानूनी कार्यवाही कराएँगे।

इसी बीच शामली पुलिस ने बताया कि शिकायत के सन्दर्भ में पीड़ित की कॉल डिटेल, बैंक खातों, रसीदों आदि की जांच की जा रही है, मामले की जांच अब साइबर सेल द्वारा गहनता से की जा रही है वहीं नोएडा पुलिस ने बताया कि कंपनी की शिकायत अदालत के माध्यम से जांच के लिए आई है, जिसकी जांच की जा रही है, जांच के बाद ही अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय