Monday, May 6, 2024

रिशरा हिंसा: घायल भाजपा विधायकों ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर की केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। हुगली के रिशरा में रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच ताजा झड़प में घायल भाजपा विधायक बिमान घोष ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए केंद्र से हस्तक्षेप करने और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की मांग की है। अस्पताल से भेजे पत्र में, घोष ने दावा किया कि शांतिपूर्ण रामनवमी जुलूस पर तलवारों और बमों से लैस बदमाशों के एक समूह द्वारा अकारण हमला किया गया था, पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जिन पर हमला किया गया था, न कि दोषियों के खिलाफ।

घोष ने केंद्रीय गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा, इसलिए, मैं केंद्र सरकार के हस्तक्षेप और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती की मांग करता हूं। उन्होंने ऐसा ही एक पत्र पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस को भी भेजा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार ने भी गृह मंत्री को पत्र लिखकर दावा किया था कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो रही है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दंगे को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं।

यह दावा करते हुए कि मुख्यमंत्री एक विशेष समुदाय की रक्षा कर रहे हैं, मजूमदार ने शाह से इस मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप को सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

रविवार शाम हुगली जिले के रिशरा के कुछ हिस्सों में रामनवमी के जुलूस को लेकर लोगों के दो समूहों के बीच झड़प हो गई, जिसमें भाजपा उपाध्यक्ष और लोकसभा सांसद दिलीप घोष के साथ अन्य नेताओं ने भाग लिया था।

झड़पों में बिमन घोष, रिशरा थाने के प्रभारी पियाली बिस्वास सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

रिशरा में धारा 144 लगा दी गई है।

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। रविवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय