Sunday, April 28, 2024

भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी की शुरू, 300 नेताओं के साथ बनाई रणनीति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने कार्यकर्ताओं को बूथ एवं शक्ति केंद्रों को मजबूत करके रिवर्स समय सारणी के हिसाब से नव मतदाता संपर्क, गांव चलो, लाभार्थी संपर्क, पिछड़ा, दलित, आदिवासी युवा, महिला संपर्क के अलग अलग अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में भाजपा के चुनाव प्रबंधन के 300 प्रमुख कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भी मार्गदर्शन प्रदान किया। बैठक में सभी लोकसभा सीटों की चर्चा हुई तथा इस पर भाजपा एवं सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की विजय सुनिश्चित करने के लिए विशेष योजनाएं तैयार की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक के बाद पार्टी महासचिव विनोद तावड़े ने संवाददाताओं से कहा कि 2019 में लोक सभा चुनाव की तिथियों एवं मतगणना में आज तक के हिसाब से रिवर्स टाइम टेबल बनाया गया जिसमें नव मतदाता संपर्क अभियान, गांव चलो, लाभार्थी संपर्क, पिछड़ा, दलित, आदिवासी युवा, महिला संपर्क विशेष रूप से संपन्न कराने पर विचार किया गया।

उन्होंने बताया कि पार्टी अध्यक्ष श्री नड्डा ने बैठक में सभी कार्यकताओं को बूथ और शक्ति केंद्रों पर सक्रिय होने का आह्वान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए उनका आह्वान किया कि 2024 के लोक सभा चुनाव में हर बूथ पर भाजपा के वोटों की संख्या बढ़े और पार्टी का विस्तार हो। जहां पार्टी थोड़ी कमजोर है, वहां कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत लगाकर पार्टी को मजबूत करें।

श्री नड्डा ने कहा कि 2014 में सरकार में आने के पहले दिन से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मजबूती से गरीब कल्याण पर काम किया। पिछले साढ़े 9 वर्षों में भारत दुनिया की टॉप फाइव सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शामिल हुआ। नीति आयोग के मुताबिक पिछले 9 वर्षों में लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री शाह ने कहा कि भाजपा का उद्देश्य मात्र चुनाव जीतना नहीं है, बल्कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय की अवधारणा को साकार करना है जन–जन तक अंतिम छोर तक डिलीवरी सुनिश्चित करना है।

श्री शाह ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि समाज के अलग–अलग वर्गों के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व एवं नेता जो राष्ट्रवादी प्रवाह में जुड़ना चाहते हैं, आप उनसे संपर्क करें और आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा की ताकि भारत को विकसित राष्ट्र बने। श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश के लिए शहीदों के सपने को साकार करने के लिए काम किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय