Saturday, May 11, 2024

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण पर बोली भाजपा, नहीं पड़ेगा कोई असर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से भारत जोड़ो यात्रा पर निकलने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अपने भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी पश्चिम से पूर्व तक के राज्यों की यात्रा करेंगे। राहुल गांधी की यह यात्रा गुजरात से शुरू होकर मेघालय तक जाएगी।

कांग्रेस राहुल गांधी की पहली भारत जोड़ो यात्रा को उम्मीद से कहीं ज्यादा सफल करार देते हुए जोर-शोर से भारत जोड़ो यात्रा के इस दूसरे चरण की तैयारी कर रही है। 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के रणनीतिकार राहुल गांधी की यात्रा को भले ही महत्वपूर्ण मान रहे हो लेकिन भाजपा इस यात्रा को बहुत ज्यादा तवज्जों देने के लिए तैयार नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा का यह मानना है कि भारत जोड़ो यात्रा निकाल कर राहुल गांधी अपने आपको राजनीतिक रूप से परिपक्व करने की कोशिश कर रहे हैं और यह एक असफल कोशिश है। भाजपा का यह भी कहना है कि इस यात्रा से कोई प्रभाव पड़ने नहीं जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल के बांकुरा से लोक सभा सांसद सुभाष सरकार ने कहा कि विपक्ष को देश की जनता की भलाई और देश की जनता के विकास से कोई मतलब नहीं है। उन्हें केवल विरोध करने से मतलब है और सिर्फ कुर्सी की चिंता है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि भारत जोड़ो यात्रा का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी का हाल सारे देश को पता लग गया है, सारे देश की जनता ने देख लिया है। जो सदन से जाते समय फ्लाइंग किस दे सकते हैं, वह भला क्या कर सकते हैं? इसलिए इस भारत जोड़ो यात्रा का कोई मतलब नहीं है और इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

वहीं भाजपा की महिला लोक सभा सांसद सुनीता दुग्गल ने भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह (राहुल गांधी) अपने आप को राजनीतिक रूप से परिपक्व करने की कोशिश कर रहे हैं और यह असफल कोशिश है।

गुजरात से यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करने पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने आगे कहा कि जहां तक गुजरात का सवाल है, गुजरात में भाजपा लगातार चुनाव जीत रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब भी भाजपा लगातार जीतती रही है और अब जब वे प्रधानमंत्री बन गए हैं तब भी भाजपा जीत रही है और जीत का आंकड़ा उत्तरोत्तर बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने प्रदेश और देश में कांग्रेस की हालत पर कटाक्ष करते हुए यह भी जोड़ा कि अब तो गुजरात में हालत यह हो गई है कि आज वहां विपक्ष दिखाई ही नहीं देता है, प्रदेश में विपक्ष का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो गया है और इसी तरह के हालात 2024 में भी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश की जनता का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2014 में भी था, 2019 में भी था और 2024 में भी रहेगा और 2024 में एक बार फिर से हमारी ( भाजपा नीत एनडीए गठबंधन ) सरकार बनेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय