Sunday, May 5, 2024

यूपी में बीजेपी को हुई अपने कार्यकर्ताओं की चिंता, अब रोज सुनी जाएंगी उनकी समस्याएं !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में आम चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्याओं और मांगों पर ध्यान देगी।

भाजपा महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह ने एक ऐसी प्रणाली बनाई है जहां कार्यकर्ताओं की मांगों या अनुरोधों पर ध्यान देने के लिए एक पार्टी पदाधिकारी प्रत्येक दिन राज्य की राजधानी में पार्टी कार्यालय में होगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य में पार्टी की सरकार और कार्यकर्ताओं की बढ़ती उम्मीदों के साथ, इस प्रयास का उद्देश्य सरकार और पार्टी संगठन के बीच संतुलन सुनिश्चित करना है।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, “ऐसे कई कैडर हैं जिनका काम रुका हुआ है। इसलिए, उनके अनुरोधों पर ध्यान देने के लिए हर दिन पार्टी कार्यालय में एक पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेगा, जिसे मंजूरी के लिए उचित स्तर तक बढ़ाया जाएगा।”

इस सूत्र ने बताया कि हालांकि पार्टी कार्यालय में रोजाना एक पदाधिकारी के बैठने की योजना शुरू हो गई है, लेकिन यह व्यवस्था प्राथमिकताओं के अधीन होगी।

”पार्टी के एक नेता ने कहा, “ऐसा भी समय हो सकता है जब पार्टी पदाधिकारी उन्हें सौंपे गए कुछ अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के कारण नहीं बैठेंगे। केंद्रीय विचार यह है कि वास्तविक मांग या मुद्दे वाले किसी भी व्यक्ति को अनसुना नहीं किया जाना चाहिए।”

अतीत में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी और सरकार दोनों के नेताओं को शामिल करते हुए कार्य समूहों की अवधारणा पर विचार किया था। इसके बाद एक ऐसी व्यवस्था भी बनाई गई जिसके तहत बेहतर समन्वय के लिए सभी मंत्रियों के साथ संगठन के एक व्यक्ति को तैनात किया गया।

नेता ने कहा, “भाजपा कैडर-आधारित पार्टी होने पर गर्व करती है, और चुनाव से पहले, कैडर एक प्राथमिकता है। यह कार्यकर्ताओं को यह संकेत देने का पार्टी को अपना तरीका है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को कितना महत्व देती है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय