Monday, May 6, 2024

यूपी में पीईटी परीक्षा में सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपीएसटीएफ) ने शनिवार को आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) के दौरान अनुचित साधनों का उपयोग करने के आरोप में राज्य के विभिन्न हिस्सों से सॉल्वर, गिरोह के सदस्यों और कक्ष निरीक्षक सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि 35 जिलों के 1,058 केंद्रों पर चार पालियों में आयोजित होने वाली पीईटी की नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित कराने के लिए एसटीएफ को निर्देशित किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने कहा, “गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने राज्य के विभिन्न केंद्रों से 10 लोगों को गिरफ्तार किया। कुछ नकलची मूल आवेदकों के नाम पर परीक्षा देते हुए पकड़े गए।”
प्रवक्ता ने बताया कि अभियुक्तों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गिरोह के सरगना दीपक कुमार पटेल और अजय कुमार पटेल को प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा, “आरोपी के पास से बरामद प्रश्नपत्र की जांच के बाद पता चला कि वह पेपर वाराणसी के चौबेपुर स्थित आरपीडी इंटर कॉलेज को आवंटित किया गया था।”


उन्होंने बताया कि मौके पर जब पेपर की क्रॉस जांच की गई तो पता चला कि वह अनुपस्थित परीक्षार्थी का था। उन्होंने कहा, “ कक्ष निरीक्षक विनय पटेल द्वारा सॉल्वर गिरोह को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया जाता था। सॉल्वर गिरोह ब्लूटूथ डिवाइस के माध्यम से आवेदकों को उत्तर बताता था।”
प्रवक्ता ने बताया कि विनय पटेल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा, “ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ संबंधित पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज किए जा रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय