Tuesday, June 25, 2024

वाराणसी में पोलिंग पार्टियां मतदान केन्द्रों पर पहुंचीं, मोर्चा संभाला, सुबह से मतदान

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में शनिवार को मतदान होगा। चुनाव को पारदर्शी और सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों पर शुक्रवार शाम तक पहुंच गई। मतदान केन्द्रों के पोलिंग बूथों पर सुरक्षाकर्मियों के साथ ही साथ पीठासीन अधिकारी और मतदान कर्मियों ने कमान संभाल ली। मतदान केंद्रों पर कार्मिकों को पहुंचने पर उन्हें ओआरएस पैकेट उपलब्ध कराया गया।

देर शाम को जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम भी मतदान केन्द्रों पर पहुंचे। जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था को परखने के बाद कार्मिकों से बातचीत भी की। देर शाम कैंटोमेंट बोर्ड मॉडल प्राइमरी स्कूल के मतदान केंद्र पर पहुंचकर वहां पहुंचे पोलिंग पार्टी के लोगों से उनका कुशलक्षेम पूछते हुए जिलाधिकारी ने उत्साह वर्धन किया। उन्होंने मतदान कार्मिकों से मतदान संपन्न कराए जाने की समस्त व्यवस्था पूर्ण करते हुए मतदान प्रत्येक दशा में समय से शुरू कराए जाने हेतु निर्देशित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम ने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदान को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए पोलिंग पार्टियां अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गई है। समस्त मतदान केंद्रों पर आशा कार्यकत्री ओआरएस पैकेट एवं अन्य आवश्यक दवाओ के साथ मौजूद रहेगी। इसके साथ ही मतदान केंद्रों पर कार्मिकों को पहुंचने पर उन्हें ओआरएस पैकेट आदि भी उपलब्ध कराया गया। आवश्यकतानुसार समस्त मॉडल बूथों के साथ-साथ अन्य बूथों पर भी व्हील चेयर की व्यवस्था किया गया है। किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए प्रशासन द्वारा तैयारी किया गया है। समस्त चिकित्सालयो में नोडल चिकित्सक नामित कर 24 घंटे एलर्ट मोड पर रखा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय