Monday, April 29, 2024

मप्र में आज जारी होगा भाजपा का संकल्प पत्र, भोपाल में नड्डा करेंगे विमोचन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज (शनिवार) अपना संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) जारी करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर को यहां संकल्प पत्र का विमोचन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष जयंत मलैया, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

भाजपा कार्यालय के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोपहर 1:15 बजे भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि घोषणा पत्र महिला और युवाओं पर केंद्रित होगा। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य सुरक्षा और रोजगार की गारंटी के वादे शामिल होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, कांग्रेस अपना वचन पत्र जारी कर चुकी है। कांग्रेस ने वचन पत्र में 900 से अधिक वादे किए हैं। इसमें किसानों को गेंहू पर एमएसपी 2500 रुपये देने का वादा भी किया गया है। इसे तीन हजार रुपये तक ले जाया जाएगा। वहीं, कांग्रेस ने किसान, महिला, युवा, सरकारी कर्मचारी, परिवार, आस्था और विश्वास, सामाजिक न्याय के सात विषयों को अपने वचन पत्र में शामिल किया है।

भाजपा के नेता संकल्प पत्र को कांग्रेस के वचन पत्र का जवाब बता रहे हैं। यह संकल्प पत्र दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में तैयार हुआ है। भाजपा ने एक माह तक घोषणा पत्र समिति के जरिए समाज के अलग-अलग वर्ग से सुझाव लिए थे। सुझाव लेने के लिए भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मतपेटियां भी लगाई गई थीं। संकल्प पत्र तैयार करने में पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया, प्रभात झा, दो सेवानिवृत्त आईएएस कविंद्र कियावत और एसएनएस चौहान सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय