Saturday, September 28, 2024

गुरुग्राम में आग बुझाने के उपकरण बनाने की फैक्ट्री में ब्लास्ट, दो की मौत

गुरुग्राम। यहां रेलवे स्टेशन के निकट दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में आधी रात के बाद करीब ढाई बजे जोरदार ब्लास्ट हो गया। देखते ही देखते वहां काम कर रहे श्रमिकों में भगदड़ मच गई। इस हादसे में दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल भी हो गए। घटना की सूचना पाकर फायर बिग्रेेड की टीमें गाडिय़ां लेकर पहुंची और आग बुझानी शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र में आग बुझाने की उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री है। इसमें आग बुझाने के काम आने वाली फायर बॉल बनाई जाती थी। तीन-चार दिन पहले यहां पर इससे संबंधित काफी सामान आया था। शुक्रवार-शनिवार की रात करीब ढाई बजे यहां पर अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज और धमक इतनी तेज थी कि आसपास के लोग सहम गए। आसपास की फैक्ट्रियों व घरों में काफी नुकसान हुआ। किसी फैक्ट्री की छत ही उड़ गई तो किसी घर में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई। इस हादसे में दो लोग जिंदा जले गए, जिनकी दर्दनाक मौत हो गई। कई श्रमिकों के यहां घायल होने की भी सूचना है। फायर बॉल में धमाके होते रहे। एक के बाद एक हजारों फायर बॉल फटती गई। यहां फैक्ट्री में मलबा भी काफी दूर-दूर तक फैल गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

घटना की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचीं। घायलों को तुरंत जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 पहुंचाया गया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे के शिकार 13 श्रमिकों को अस्पताल में लाया गया। इनमें से 10 को अस्पताल में दाखिल करके उपचार शुरू किया गया। एक को दाखिल करने के बाद उसे गंभीर हालत में रेफर कर दिया। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस ने फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय