Monday, October 7, 2024

मेघालय में भूस्खलन के मलबे में दबे 7 लोगों में से 6 के शव बरामद

शिलाग। मेघालय के दक्षिण गारो हिल्स जिले के गसुआपारा के अंतर्गत हटियासिया सोंगमा में हुए भारी भूस्खलन के चलते पहाड़ी मिट्टी के नीचे दबे सात लोगों में से छह लोगों का शव एनडीआरएफ ने बरामद कर लिया है। मौके पर पहुंची प्रथम बटालियन एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि यह हादसा बीते 03 अक्टूबर की देर रात को हुआ था। ज्ञात हो कि इस भूस्खलन की घटना के चौथे दिन आज सुबह एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था। घटनास्थल बेहद दुर्गम इलाके में स्थित है। जिसके चलते प्रशासन को हादसे की जानकारी दूसरे दिन मिली। जिसके बाद राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया गया।

गुवाहाटी स्थित प्रथम बटालियन एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य कर रही है। एनडीआरएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीते कल से मलबे को हटाने का कार्य आरंभ किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एनडीआरएफ सूत्रों ने बताया है कि घटना की जानकारी 04 अक्टूबर को जिला प्रशासन से मिलते ही घटनास्थल के लिए एनडीआरएफ की टीम रवाना हो गयी थी। लगातार हो रही बारिश के चलते टीम पैदल चलते हुए शुक्रवार रात को पहुंची। जिसके बाद शनिवार से पहाड़ी मिट्टी को हटाने का कार्य आरंभ किया गया। आज सुबह से कड़ी मशक्कत के बाद खबर लिखे जाने तक छह लोगों के शवों को बरामद किया गया है। मौके पर अब भी राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इस घटना में मृतकों की पहचान सिलजी आर मराक (60, मां), मेरिना आर मराक (39, बेटी), समा एन संगमा (50, दामाद), चेंगबे आर मराक, (22, पोती), देसरंग आर मराक (14, पोता) सिलबेरा आर मराक (8, पोती) और डिमसे आर मारक (1.5 वर्ष, परपोती) के रूप में हुई है।

ज्ञात हो कि दक्षिण गारो हिल्स, पश्चिम गारो हिल्स से पूरी तरह कटा हुआ है, क्योंकि सीमा सड़क और मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग दोनों क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय