Friday, June 21, 2024

मुज़फ्फरनगर में लापता व्यक्ति का शव जंगल में मिला, हत्या की आशंका

मोरना। बुधवार से लापता व्यक्ति का शव गुरुवार की सुबह  जंगल में मिलने से सनसनी फैल गईं। पुलिस ने शव का पंचनामा पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाना ककरौली पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर देकर घटना के खुलासे की मांग की है। डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की सहायता से पुलिस गहनता के साथ जांच में जुट गयी है।
भोपा थाना क्षेत्र के गाँव मोरना निवासी 4० वर्षीय बिट्टू वाल्मीकि बुधवार की सुबह सवेरे जंगल से पशुओं के लिए चारा लेने गया था। जब वह शाम तक वापस घर नहीं लौटा, तो परिजनों को चिंता सताने लगी परिजनों ने बिट्टू को जंगल में इधर-उधर तलाश करना शुरू कर दिया, लेकिन बिट्टू का कुछ पता नहीं चल सका। शाम के समय परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। गुरुवार की सुबह ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव दरियाबाद निवासी ग्रामीण खेतों पर काम करने के लिए पहुंचे, तो वहां पर एक व्यक्ति का शव सिंचाई की नाली में पड़ा हुआ देखा। शव मिलने से जंगल में हड़कंप मच गया व ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी।
सूचना पर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए और शव की शिनाख्त बिट्टू वाल्मीकि के रूप में की गई। मौके पर पहुंचे सीओ भोपा देवव्रत वाजपेयी भोपा थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह, ककरौली थानाध्यक्ष  रामकुमार ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस घटना के खुलासे के लिये डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की सहायता से जांच पड़ताल में जुट गयी है। वहीं  सीओ भोपा ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के कारण का पता चल सकेगा, जिसके बाद विधिक कार्रवाई की जायेगी
वहीं मृतक बिट्टू के भाई पिन्टू ने बताया कि उसके भाई की हत्या सुनियोजित तरीके से की गयी है। थाना ककरौली पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गयी है, मृतक अपने पीछे पत्नी प्रमिला, पुत्री खुशी 12 वर्ष, प्राची 1० वर्ष व पुत्र वीर 8 वर्ष को छोड़ गया है।
बिट्टू की हत्या के खुलासे को थाने पर प्रदर्शन-बिट्टू वाल्मीकि की हत्या को लेकर वाल्मीकि समाज में भारी रोष है। थाना ककरौली पहुँचे समाज के व्यक्तियों ने बिट्टू की हत्या का शीघ्र खुलासा कर हत्यारों को गिरफ्तार करने की माँग करते हुए थाने के बाहर खड़े होकर प्रदर्शन किया है। इस दौरान मुख्य रूप से मनोज सौदाई एडवोकेट, रविन्द्र बेनिवाल, अमित बेनिवाल, मास्टर संजीव गहलौत, फत्तूसिंह सुधा, शैलेन्द्र वाल्मीकि, सुधीर पार्चा, अशोक झंझोट, पिंटू वाल्मीकि, अनिल ऋषि, चेतन ऋषि, अरुण राजा, कल्लू भंवर, मास्टर पुष्पेन्द्र बेनिवाल, मांगा वाल्मीकि, पवन वाल्मीकि, धर्मवीर आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय