Sunday, September 8, 2024

डिप्टी सीएम ने पीएचसी पर मारा छापा, कर्मचारी मिले गायब, छाई हुई थी गंदगी

रायबरेली – उत्तर प्रदेश में रायबरेली के बछरांवा इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के गुरूवार सुबह औचक निरीक्षण से हड़कंप मच गया, साफ सफाई और गैर हाजिर कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब सवा आठ बजे बछरांवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक अचानक निरीक्षण करने पहुंच गये। जिसके दौरान कार्य मे लापरवाही बरतने वाले करीब 11कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया कि जब श्री पाठक मौके पर पहुंचे तो कुछ कर्मी नदारत थे साथ ही वहाँ साफ सफाई भी अनुकूल नही थी जिसे देख उपमुख्यमंत्री भड़क गये। अनुपस्थिति मिले कर्मियों के खिलाफ उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर में उनके नाम के सामने अनुपस्थिति दर्ज किए जाने के निर्देश दिए।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मौके पर एक अन्य महिला चिकित्सा भी अनुपस्थित मिली लेकिन निरीक्षण के दौरान ही वह आ गयी। उपमुख्यमंत्री ने उनसे पूछा कि मैडम आप चिकित्सा केंद्र पर पहुंचने के बाद सबसे पहले क्या करती है इस पर महिला चिकित्सक ने जवाब दिया कि वह सबसे पहले राउंड पर जाती है हालांकि इस जवाब से श्री पाठक ने असंतुष्ट होते हुए कहा कि यह ठीक नही है सबसे पहले आपको अपनी उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने साथ चल रही टीम को निर्देश दिए कि फिलहाल इन महिला चिकित्सक का नाम कार्रवाई किये जाने वाले लोगो की सूची से हटाया जाए।

उपमुख्यमंत्री ने अपने निरीक्षण के दौरान एक मरीज का पंजीकरण खिड़की पर जा कर खुद पर्चा बनवाया और पंजीकरण शुल्क स्वयं ही अदा किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय