Thursday, October 24, 2024

ब्रिक्स देश वैश्विक स्थिरता और सुरक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव डाल रहे हैं: पुतिन

कजान- रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि ब्रिक्स देश वैश्विक स्थिरता और सुरक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव डाल रहे हैं और क्षेत्रीय समस्याओं का समाधान करने में महत्वपूर्ण योगदान कर रहे हैं।

श्री पुतिन ने आज यहां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की बैठक के दौरान कहा कहा कि बहुध्रुवीय विश्व में मूल रूप से बदलाव आया है।यह ब्रिक्स की अंतरराष्ट्रीय मंच में रणनीति का मूल है, जो अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अधिकांश हिस्से की आकांक्षाओं को पूरा करता है, जिसे वैश्विक बहुसंख्यक कहा जाता है। उन्होंने कहा कि यही कोर्स वर्तमान परिस्थितियों में विशेष रूप से मांग में है, जब विश्व में वास्तविक बदलाव हो रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राष्ट्रपति ने कहा,“ ब्रिक्स देशों का वैश्विक स्थिरता और सुरक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक प्रभाव है तथा वे गंभीर क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में ब्रिक्स पाठ्यक्रम की रणनीति का सार है, जो अंतरराष्ट्रीय समुदाय के मुख्य भाग तथाकथित वैश्विक बहुमत की आकांक्षाओं को पूरा करता है। यह वास्तव में यही पाठ्यक्रम है, जो वर्तमान परिस्थितियों में विशेष रूप से मांग में है, जब दुनिया में वास्तव में महत्वपूर्ण परिवर्तन हो रहे हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय