Saturday, April 1, 2023

बीएसएफ ने श्रीगंगानगर में मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, दो किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद

श्रीगंगानगर।  सीमा पार से पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश हो रही है। सोमवार रात भी पाकिस्तान की तरफ से एक ड्रोन हेरोइन की खेप लेकर पहुंचा। इस दौरान मुस्तैद बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग कर उसे मार गिराया। ड्रोन के साथ आई हेरोइन को जब्त कर लिया। सर्च अभियान के दौरान बीएसएफ ने चार तस्करों को हिरासत में लिया है।

- Advertisement -

सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह के अनुसार सरहदी जिले श्रीगंगानगर के घड़साना इलाके में टिब्बा पोस्ट के पास सोमवार रात को बीएसएफ को ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जवानों ने ड्रोन पर कई राउंड फायर किए और ड्रोन को मार गिराया। इसके बाद ड्रोन और उसके साथ आई दो किलो 680 ग्राम हेरोइन को बीएसएफ ने जब्त कर लिया। बीएसएफ नाकाबंदी कर सघन जांच अभियान चलाकर चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। इनकी निशानदेही पर घड़साना के एक होटल में रूके दो और संदिग्धों को बीएसएफ ने पकड़ा है। इस तरह चार तस्करों को हिरासत में लिया गया है। चारों तस्कर पंजाब के रहने वाले हैं।

पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में एक निश्चित लोकेशन पर हेरोइन की खेप फेंक देते हैं। उसकी डिलीवरी लेने के लिए भारतीय तस्कर पहुंचते हैं। पिछले दो महीने में यह तीसरी बार है जब ड्रोन को मार गिराया गया है। बीएसएफ ने पहले भी अमेरिका निर्मित दो ड्रोन मार गिराए हैं। आज मार गिराए गए ड्रोन की भी जांच की जायेगी।

Related Articles

- Advertisement -

STAY CONNECTED

74,704FansLike
5,134FollowersFollow
31,326SubscribersSubscribe
- Advertisement -

ताज़ा समाचार

- Advertisement -

सर्वाधिक लोकप्रिय