Friday, May 10, 2024

ऑपरेशन अजय की जय, इजरायल से 274 भारतीयों को लेकर चौथी फ्लाइट नई दिल्ली पहुंची

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। तनावग्रस्त इजरायल में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए केंद्र सरकार के ऑपरेशन अजय के तहत आज सुबह चौथी फ्लाइट नई दिल्ली पहुंची। इस फ्लाइट से 274 भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी हुई है। इससे पहले शनिवार को इजरायल से 197 भारतीय नागरिकों का तीसरा दल विशेष उड़ान से रवाना हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केंद्र सरकार ने भारतीय नागरिकों की सुविधा के लिए ऑपरेशन अजय के तहत विशेष उड़ानें 12 अक्टूबर से शुरू की हैं। फिलिस्तीन के कुख्यात आतंकवादी संगठन हमास के इजराइल के शहरों पर किए गए भीषण हवाई हमलों के बाद तनाव पैदा हो गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विदेशमंत्री डॉ. एस जयशंकर ने एक्स हैंडल पर चौथी फ्लाइट के नई दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने की खुशखबरी साझा की है। इजरायल से पहली विशेष उड़ान गुरुवार को 212 लोगों को लेकर रवाना हुई थी। 235 भारतीय नागरिकों के दूसरे दल ने शुक्रवार देररात उड़ान भरी थी। यह सभी भारतीय नागरिक स्वदेश पहुंच चुके हैं। इजरायल में नर्स, छात्रों, आईटी पेशेवरों और हीरा व्यापारियों समेत करीब 18,000 भारतीय नागरिक रहते हैं। सात अक्टूबर को गाजा पट्टी से हमास आतंकवादियों के इजरायल पर हुए अभूतपूर्व आक्रमण के बाद भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए ऑपरेशन अजय शुरू किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय