Wednesday, May 8, 2024

बसपा ने अपने 2 जिलाध्यक्ष पार्टी से निकाले, घोषित लोकसभा प्रत्याशियों का कर रहे थे विरोध

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हमीरपुर -बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार को हमीरपुर और महोबा जिले में अपने जिलाध्यक्षों को अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया है।
इसके पीछे बसपा में टिकट वितरण को लेकर दल के अन्दर मचे घमासान को उत्तरदायी माना जा रहा है। निष्कासित जिलाध्यक्षों के स्थान पर नयी नियुक्तियां कर दी गयी है।
पार्टी के जोनल कोआर्डिनेटर रामफूल निषाद ने शुक्रवार को बताया कि हाईकमान ने गुरुवार को निर्दोष दीक्षित को हमीरपुर महोबा संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर दिया था तभी से महोबा व हमीरपुर जिले में दल में उथल पुथल शुरु हो गयी थी। ज्यादातर लोगों ने निर्दोष दीक्षित का विरोध करना शुरु कर दिया था। यह बात हाईकमान को बहुत नागवार गुजरी।
बसपा नेता फतेहखान ने कहा था कि यदि टिकट नही बदला जाता तो वह दूसरे दल से पर्चा दाखिल करेगे। चुनाव के पीक मौके पर दल में उथल पुथल होने का कारण हाईकमान ने हमीरपुर व महोबा के जिलाध्यक्षों का मान रहे है लिहाजा आज हमीरपुर के जिलाध्यक्ष रामकरन अहिरवार को पार्टी से हटाकर उनके स्थान पर राघवेंद्र अहिरवार को नया जिलाध्यक्ष बना दिया है। इसी प्रकार महोबा के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिद्रार्थ को पार्टी से हटाकर उनके स्थान पर गंगादीन अहिरवार को जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है।
पार्टी हाईकमान का कहना है कि दोनो जिलाध्यक्ष पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे कई बार उन्हे चेतावनी भी दी जा चुकी थी मगर दोनो की अनुशासन हीनता लगातार बढ़ती जा रही थी इसलिये दोनो को दल से निष्कासित कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय