Saturday, May 18, 2024

लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती 15 से लखनऊ में डालेंगी डेरा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर उप्र की सभी राजनैतिक पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। एनडीए और ‘आई.एन.डी.आई.ए.’ से दूरी बनाकर एकला चलो की राह पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती भी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगी। इसकी तैयारी को लेकर अब बसपा प्रमुख लखनऊ में 15 अगस्त से डेरा डालेंगी।

पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक, बसपा सुप्रिमो मायावती का फोकस अब आगामी लोकसभा चुनाव पर है। उन्होंने किसी भी दल से गठबंधन न करते हुए पार्टी के ईमानदार कार्यकर्ता और जनता के सहयोग से अकेले ही लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने का निर्णय लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की बड़ी भूमिका होती है। इसलिए यहां के संगठन की मजबूती को लेकर मायावती ने बसपा प्रदेश अध्यक्ष और कोर्डिनेटरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। इसके लिए बसपा प्रमुख ने पहले ही प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल को पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव के बाद नगर निकाय चुनाव में मिली करारी हार के बाद मायावती ने बीते दिनों पार्टी के पदाधिकारियों संग बैठककर संगठनात्मक बदलाव के संकेत दिए थे। तीन माह के भीतर बूथ और सेक्टर कमेटियों के गठन करने का लक्ष्य कोर्डिनेटरों को सौंपा था। कहा था कि पार्टी को ईमानदार और लोगों में पहचान बनाने वाले नेताओं की जरूरत है। बूथ स्तर से ऊपर तक संगठन को नए सिरे से खड़ा किया जाए। इन सभी बिन्दुओं पर आने वाले दिनों की बैठक में मायावती पदाधिकारियों से चर्चा करेंगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के अन्य राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों को मायावती ने दिल्ली में रहकर अंतिम रूप दे चुकी हैं। अब वह 15 अगस्त से लखनऊ में उप्र संगठन की समीक्षाएं करेंगी। वहीं, राजस्थान में पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद 16 अगस्त से पदयात्रा शुरू कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय