Wednesday, September 18, 2024

कन्नौज रेप कांड: आरोपी नवाब सिंह यादव के करीबी के अवैध कोल्ड स्टोरेज पर चला बुलडोजर,200 फीट बाउंड्रीवाल को गिराया

कन्नौज। यह घटना उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुई है, जहाँ एक नाबालिग से रेप के आरोपी नवाब सिंह यादव के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोरेज पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। गुरुवार को प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची और कोल्ड स्टोरेज की 200 फीट लंबी बाउंड्रीवाल को गिराया गया। इसके साथ ही कई कमरों को भी तोड़ा गया है। यह कार्रवाई राज्य सरकार की कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करने के प्रयास का हिस्सा हो सकती है, जो कि अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में कानून व्यवस्था और महिला अपराध के मामलों में सख्त कार्रवाई देखने को मिल रही है। अयोध्या गैंगरेप केस और कन्नौज में नाबालिग से रेप के मामलों में सरकार द्वारा बुलडोजर कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाइयाँ उन आरोपियों और उनके सहयोगियों की अवैध संपत्तियों के खिलाफ की गई हैं, जिन्होंने गंभीर अपराध किए हैं।

अयोध्या में मोईद खान के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर कार्रवाई और कन्नौज में रेप के आरोपी नवाब सिंह के करीबी की अवैध संपत्ति पर कार्रवाई, यह संकेत देती हैं कि प्रशासन द्वारा अपराधियों पर सख्ती बरती जा रही है। प्रशासन ने पहले ही अवैध निर्माण हटाने की चेतावनी दी थी, लेकिन पालन न होने पर बलपूर्वक बुलडोजर कार्रवाई की गई।

 

प्रशासन की जांच में सामने आया कि कन्नौज के ठठिया स्थित बलनापुर गांव में श्री बांके बिहारी कोल्ड स्टोरेज का निर्माण कराया गया था। यह कोल्ड स्टोरेज अरविंद यादव पुत्र राजाराम के नाम पर था। उस पर तिर्वा तहसील प्रशासन ने एक नोटिस चिपकाकर सात दिनों में इसे हटाने का निर्देश दिया गया था। नवाब सिंह के करीबी रिश्तेदार ने इसके लिए पहले करीब 450 वर्ग मीटर जमीन पर कब्जा किया। इसके बाद इस पर अवैध निर्माण कराया गया। प्रशासन ने इस कोल्ड स्टोरेज पर बुलडोजर चला दिया है।

 

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव को नाबालिग से रेप के मामले में जेल भेजा गया है। इस संबंध में कार्रवाई के लिए एसडीएम तिर्वा, अशोक कुमार, फोर्स के साथ गुरुवार को पहुंचे। दावा किया जा रहा है कि जिस कोल्ड स्टोरेज में कार्रवाई की जा रही है, उसमें नवाब सिंह यादव का भी निवेश है। इस मामले ने स्थानीय स्तर पर काफी चर्चा बटोरी है, और प्रशासन इस मामले को गंभीरता से ले रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय