Tuesday, March 5, 2024

झारखंड में चंपई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार अब 16 को, डिप्टी सीएम को लेकर फंस रहा पेंच

रांची। झारखंड में चंपई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार टल गया है। पहले 8 फरवरी को कुछ मंत्रियों के शपथ ग्रहण का आग्रह राजभवन को भेजा गया था। लेकिन, बुधवार दोपहर बाद इस कार्यक्रम को स्थगित करने का अनुरोध किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

राजभवन के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब मंत्रियों का शपथ ग्रहण 16 फरवरी को दोपहर तीन बजे होगा। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर सरकार के भीतर सहमति नहीं बन पाई है। पेंच डिप्टी सीएम के पद को लेकर फंस रहा है। गठबंधन में जो फॉर्मूला तय किया गया है, उसके मुताबिक दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे।

 

इनमें एक कांग्रेस और दूसरा झामुमो का होगा। कांग्रेस की ओर से आलमगीर आलम का नाम डिप्टी सीएम के लिए तय माना जा रहा है, लेकिन, झामुमो में इस पद के लिए हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन और छोटे भाई बसंत सोरेन दोनों की दावेदारी है।

झामुमो कोटे से बेबी देवी, हफीजुल हसन और जोबा मांझी को रिपीट करने की तैयारी है। हेमंत सोरेन की सरकार में रहे कांग्रेस के तीन मंत्रियों बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख और रामेश्वर उरांव को भी बदलने की चर्चा चल रही है। नए मंत्रियों के नाम पर कांग्रेस के भीतर भी सहमति नहीं बन पा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय