Saturday, May 18, 2024

स्ट्रांग रूम में विधानसभाओं के हिसाब से सेट किए जाएंगे कैमरा : रिणवा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। लोकसभा सामान्य निर्वाचन—2024 के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने अनाज मंडी गोविन्दपुरम में स्ट्रांग रूम ​स्थलीय निरीक्षण किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन—2024 के अन्तर्गत गाजियाबाद में 26 अप्रैल 2024 को मतदान हुआ था। उसके बाद ईवीएम को अनाज मण्डी गोविन्दपुरम स्थित स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जिसकी सुरक्षा तीन चरणों में पुलिस बल व बीएसएफ द्वारा की जा रही हैं।

 

उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने अनाज मंडी गोविन्दपुरम में बनाए गए स्ट्रांग रूम, कन्ट्रोल रूम व पार्टी एजेंटों के द्वारा मॉ​नीटरिंग रूप का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा में लगे पुलिस अधिकारियों और बीएसएफ के जवानों से सुरक्षा सम्बंधित जानकारी ली। उन्होंने कन्ट्रोल रूप में टीवी स्क्रीन पर दिख रहे सभी कैमरों की जानकारी ली। उन्होंने क्रमवार सभी कैमरों की जांच की।

 

 

जांच के दौरान उन्होंने पाया कि टीवी स्क्रीन पर कैमरों को ब्लॉक के अनुसार किया गया है। जिस पर रिणवा ने कहा कि सभी कैमरों को विधानसभा के हिसाब से लगाया जाए। जिससे किसी भी विधानसभा को देखना हो तो तुरन्त देखा जा सके। निर्देश दिए कि सभी कैमरों को इस तरह से लगाया जाए कि उनके सामने कमरे की दीवार पर चिहिन्त उस कमरे की जानकारी दिखनी चाहिए। अगर कैमरे कम पड़े तो और लगाएं जाऐं। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रूम में एसी लगवाया जाए और विद्युत व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए।

 

 

निरीक्षण के दौरान एडीएम ई रणविजय सिंह, एडीएम सिटी गम्भीर ​सिंह, एसडीएम सदर अरूण दीक्षित सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय