Friday, May 17, 2024

पहलवानों की मांगों के समर्थन में कैंडल मार्च, बर्बरतापूर्ण रवैए पर माफी मांगे दिल्ली पुलिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जम्मू। दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी पहलवानों पर गत देर शाम पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में गुरूवार को जम्मू में विभिन्न राजनीतिक और सामाजिक दलों ने संयुक्त रूप से कैंडल मार्च निकाला।

इस मौके पर शिवसेना (यूबीटी) से मनीश साहनी, सैनिक समाज पार्टी से कर्नल एस. एस. पठानिया, करणी सेना से होशियार सिंह, समाजसेवी सतीश पुंछी समेत दर्जनों संगठनों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च में हिस्सा लिया। उन्होंने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भाजपा संसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरपों को लेकर उन पर कड़ी कानूनी कर्रवाई करने तथा उसकी गिरफ्तारी की मांग का समर्थन किया। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाकर मामले की जांच करने की मांग भी की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके साथ ही देश का गौरव बढ़ाने वाले पहलवानों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई पर दिल्ली पुलिस से माफी मांगने की मांग की है। पहलवानों का आरोप है कि बारिश की वजह से उन्होंने बेड मंगवाए थे। जिन्हें पुलिस ने धरना स्थल पर पहुंचने से पहले ही रोक दिया। इसी दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का मुक्की हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुष्यंत फोगाट समेत दो पहलवानों को चोट लगी और महिला खिलाड़ियों के साथ पुलिस द्वारा गाली-गलोच किया गया जो कि नाकाबिले बर्दाश्त कृत्य है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय