Wednesday, April 24, 2024

मारपीट और दहेज उत्पीड़न के आरोप में कॉन्स्टेबल पति समेत 7 पर मुकदमा, दिल्ली के ट्रांसपोर्ट इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट में है तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र के सूर्य नगर लाइनपार निवासी नेहा श्रीवास्तव ने थाना पुलिस को दी तहरीर में दिल्ली के ट्रांसपोर्ट इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट में कांस्टेबल के पद पर तैनात अपने पति प्रदीप श्रीवास्तव पर मारपीट और ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साथ पीड़िता ने आरोपित पति द्वारा की गई पिटाई के दौरान उसके कान का पर्दा भी फट गया है। मामले में सीओ सिविल लाइन ने बताया कि रविवार को आरोपित पति समेत सात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मूलरूप से रामपुर के पटवाई थाना क्षेत्र के कीरा निवासी प्रदीप श्रीवास्तव परिवार के साथ दिल्ली के अजीत विहार कालोनी में रहते हैं। नेहा श्रीवास्तव ने पुलिस को बताया कि 06 फरवरी 2022 को उसकी शादी प्रदीप के साथ हुई थी। शादी के बाद ही पति और ससुराल के अन्य सदस्यों ने दहेज के लिए तरह-तरह से परेशान करना शुरू कर दिया। ससुर धर्मवीर श्रीवास्त, सास कमलेश श्रीवास्तव, ननद नीलम व पिंकी और चचिया ससुर मनोज श्रीवास्तव, चचिया सास रिना श्रीवास्तव ने पीड़िता से कहा था कि प्रदीप की सरकारी नौकर है। तेरे माता-पिता ने हमें कम दहेज दिया हैं। अपने मायके से 10 लाख रुपये और एक कार लेकर आ। वरना हम तुझे घर में नही रखेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नेहा ने उनसे कहा कि मेरे मां-बाप गरीब हैं। वो पहले ही शादी में इतना खर्च कर चुके हैं। अब वह और दहेज की मांग पूरी नहीं करेंगे। इसके बाद आरोपियों ने दहेज के लिए ताने दिए। तीन मार्च को उसे कमरे में बंद कर पीटा भी गया। इससे उसका कान का पर्दा फट गया। घटना की सूचना मिलने पर मायके वाले दिल्ली चले गए। इसके बाद वह पीड़िता को मुरादाबाद ले आए और उपका उपचार कराया। थाने में इस मामले की शिकायत की लेकिन थाने में कोई सुनवाई नहीं हो पाई।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि मामले पीड़िता नेहा श्रीवास्तव द्वारा दी गई तहरीर के आधार पति समेत सात के खिलाफ मारपीट, दहेज उत्नीड़न और जान से मारने की धमकी देने में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय