Sunday, May 19, 2024

नोएडा में चोरी व खोए हुए मोबाइल फोन पाकर लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। मिशन सहयोग अभियान के तहत पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस ने 191 खोए हुए मोबाइल फोन यूजर्स को दिए हैं। मोबाइल फोन यूजर्स को ज्यों ही उनके खोए हुए मोबाइल फोन लौटाए गए, मायूस चेहरों पर खुशियां लौट आई। हाथों में फोन लिए मोबाइल यूजर्स ने कहा कि जिस तरीके से उनके खोए हुए फोन लौटाए गए है। फोन की चोरी, झपटमारी व लूट करने वाले शातिर बदमाश घटनाओं को अंजाम देने से डरेंगे।

शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केन्द्र में एक कार्यक्रम का आयोजन कर पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस ने 191 खोए हुए मोबाइल फोन यूजर्स को लौटाया। यूजर्स को लौटाए गए मोबाइल फोन की कीमत लगभग 50 लाख 91 हजार रूपये बताई जा रही है। मिशन सहयोग अभियान के तहत चोरी किए गए, छीने गए व खोए हुए मोबाइल फोन यूजर्स को लौटाया गया। बरामद मोबाइल फोन नोएडा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर श्रीमती लक्ष्मी सिंह की निर्देश पर कमिश्नरेट में गुमशुदा मोबाईल फोन की बरामदगी के संबंध में 3 माह से चलाये जा रहे मिशन सहयोग अभियान के दौरान अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी के निकट पर्यवेक्षण में थाना फेस-वन पुलिस व नोएडा जोन की अन्य गठित टीम एवं सर्विलांस टीम के अथक प्रयासो से नोएडा जोन के जो मोबाइल गुमशुदगी में दर्ज थे। उनका पिछले एक वर्ष का डाटा हर थाने से लिया गया। सभी मोबाइल फोन का सर्विलांस के सहयोग से आईएमईआई रन किया गया और देखा गया कि कौन-कौन से मोबाइल अभी प्रचलन में है। जो मोबाइल प्रचलन में है उनमें अभी कौन सा सिम कार्ड लगा हुआ है।

उन्होंने बताया कि इन हर नए नंबर पर कॉल किये गये और कॉल करने पर समझाया गया कि वह जिस फोन का उपयोग कर रहे है वो किसी और ने खरीदा हुआ है। यह बोलकर आग्रह किया गया उन सभी लोगांे से जो वर्तमान में गुमशुदगी वाले फोन इस्तेमाल कर रहे थे। वर्तमान में फोन जो इस्तेमाल कर रहे थे उन्होंने यह मोबाइल सेकेंड हैंड समझ कर किसी लोकल दुकान से खरीदे थे। जब लोगों को मोबाइलांे के संबंध में स्थिति से अवगत कराते हुये बताया गया कि यह मोबाइल का असली मालिक कोई और है, लोगों ने खुद से मोबाइल को नोएडा में कोरियर व अन्य माध्यमों से उपलब्ध कराया है। उन्होंने बताया कि अभी तक मिशन सहयोग अभियान में 3 माह की अवधि में 191 मोबाइल फोन मिले है। जिनकी कीमत लगभग 50 लाख 91 हजार रूपये है।

वहीं खोए हुए मोबाइल फोन मिलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए मोबाइल फोन यूजर्स ने पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर पुलिस को धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि उनका खोया हुआ फोन अब उनके हाथ में है। उन्हें यकीन नहीं था कि उन्हें वापस उनका फोन मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय