Wednesday, April 17, 2024

मेरठ में मौत के बाद कराई पॉलिसी, क्लेम के 12 लाख भी लिए, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। एक महिला की मौत के बाद निजी इंश्योरेंस कंपनी से उसकी पॉलिसी कराकर लाखों रुपये वसूल लिए। मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ में महिला की मौत के बाद निजी बीमा कंपनी से उसकी पॉलिसी कराकर क्लेम में 11.90 लाख रुपये वसूल लिए गए। मामले का खुलासा होने पर फर्जीवाड़े में कंपनी की वरिष्ठ विक्रय प्रबंधक समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वरिष्ठ विक्रय प्रबंधक को निलंबित भी कर दिया गया।

 

निजी बीमा कंपनी का कार्यालय मंगल पांडेय नगर में हैं। कंपनी का नॉर्थ ईस्ट का काम देखने वाले हिमांशु शर्मा ने पुलिस को बताया कि 11 अप्रैल 2023 को वरिष्ठ विक्रय प्रबंधक तरन्नुम खान और कर्मचारी अनस अली ने मिलकर 11 अप्रैल 2023 को सविता पत्नी महेश निवासी ग्राम आजमपुर धनौरा, पोस्ट- लड्डनपुर अमरोहा की बीमा पॉलिसी की।

 

नौ मई को सविता की मृत्यु होना दर्शाकर 28 दिन में ही 11.90 लाख का क्लेम सविता के बेटे सोनू कुमार को दिलाया गया। 28 दिन बाद ही क्लेम जारी होने पर शीर्ष अफसरों को शक हुआ। उन्होंने इस मामले की जांच कराई।

 

जांच में सामने आया कि सविता देवी की मृत्यु पॉलिसी कराने की तिथि से दो दिन पहले हो गई थी। उसकी मृत्यु के बाद ही पॉलिसी कराकर क्लेम में रकम ली गई। यह भी पता चला कि सविता देवी बीपीएल कार्ड धारक थी। जबकि पॉलिसी करते समय उसकी आय सात लाख वार्षिक दिखाई गई। वह पॉलिसी का प्रीमियम भरने में भी असमर्थ थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय