Thursday, May 9, 2024

अभिरक्षा से फरार अपह्रत किशोरी के मामले में महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। पुलिस अभिरक्षा से फरार हुई अपह्रत किशोरी के मामले में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस की कई टीमें फरार किशोरी को बरामद करने में जुटी है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विपिन मौर्य ने कोतवाली कैराना पर मुकदमा दर्ज कराया है। बताया कि विगत 31 जुलाई 2023 को खादर क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने गांव के ही पांच लोगो के विरुद्ध अपनी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के आरोप में कोतवाली पर अभियोग पंजीकृत कराया था। करीब एक माह पश्चात यानि 30 अगस्त 2023 को विवेचक ने किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया था।
सीआरपीसी-161 के बयान के पश्चात अपह्रत किशोरी को मुकदमें से सम्बंधित अग्रिम कार्यवाही हेतु गांव बनत ने स्थित वन स्टॉप सेंटर में दाखिल किया गया। जहां पर विगत 03 सितंबर 2023 को वन स्टॉप सेंटर ने अपह्रत किशोरी को कोतवाली कैराना पर तैनात महिला कांस्टेबल शिवानी चौधरी की सुपुर्दगी में दे दिया। इसी दौरान अपह्रत किशोरी महिला पुलिसकर्मी शिवानी चौधरी की अभिरक्षा से फरार हो गई। काफी तलाश करने के बाद भी अपह्रत किशोरी का कोई सुराग नही लग सका। महिला पुलिसकर्मी का यह कृत्य ड्यूटी के प्रति घोर लापरवाही एवं उदासीनता का प्रतीक है।
महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ किशोर न्याय(बच्चों की देखभाल एवं संरक्षण अधिनियम-2015 की धारा-75 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। वहीं, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि पुलिस अभिरक्षा से फरार हुई किशोरी की तलाश में टीमें लगी हुई है। मामले में महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ भी लापरवाही के चलते अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय