Wednesday, February 21, 2024

सोरेन के दिल्ली आवास से 36 लाख की नकदी और दो लग्जरी कारें जब्त

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजधानी दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये नकद, दो लग्जरी कार और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय जांच एजेंसी सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से ज्यादा समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान जांच अधिकारियों ने आवास परिसर की तलाशी ली।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ईडी की टीम कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए सोमवार को हेमंत सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री सोरेन के आवास परिसर की तलाशी ली। ईडी के अधिकारियों ने देर रात हेमंत सोरेन के बंगले से 36 लाख रुपये नकद बरामद किए और दो लग्जरी कारें भी जब्त की हैं।

उल्लेखनीय है कि जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी कई बार हेमंत सोरेन को समन जारी कर चुकी है। हालांकि, कई बार समन जारी होने के बाद भी सोरेन केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए।

वहीं, बीते दिनों ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन से रांची स्थित उनके सरकारी आवास पर कई घंटे पूछताछ की थी। इसके बाद जांच एजेंसी ने सोरेन को फिर से समन जारी कर 29 या 30 जनवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। इसी सिलसिले में ईडी की टीम दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर उनसे पूछताछ के लिए पहुंची थी लेकिन हेमंत सोरेन वहां नहीं मिले।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय