Friday, April 26, 2024

मध्य प्रदेश में सक्रिय पंखिया गिरोह के दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना बीटा-दो पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान पंखिया गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। इन बदमाशों पर पूर्व में लूटपाट, चोरी, हत्या के प्रयास सहित 20 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इनके गैंग के दो बदमाश अभी फरार है। बदमाशों के पास से पुलिस ने अवैध हथियार, ऑटो रिक्शा, चोरी की गई लाखों रुपए के ज्वैलरी और चोरी में प्रयुक्त होने वाले औजार बरामद किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि थाना बीटा-दो पुलिस को रात चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नीयत से आ रहे हैं। चुहड़पुर अंडरपास के पास पुलिस ने एक ऑटो रिक्शा में आते हुए कुछ लोगों को रुकने का इशारा किया।  पुलिस को देखकर वह रुकने की बजाय वहां से भागने लगे। जब पुलिस ने उन्हें घेर लिया तो बदमाशों ने ऑटो रिक्शा से उतरकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई।

 

पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश गुड्डू पुत्र असगर के पैर में लगी है। उन्होंने बताया कि इसके दूसरे साथी बाबू पुत्र मोहम्मद फारूक को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया है। अपर उपायुक्त ने बताया कि उनके दो साथी मौके से भाग गए हैं। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने दो अवैध तमंचे, कारतूस, घटना में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा, चोरी की गई ज्वेलरी से भरा एक बैग तथा घरों के ताला तोड़ने में प्रयोग होने वाले पेचकस, प्लास आदि बरामद किया है।

 

उन्होंने बताया कि अभियुक्त गुड्डू के खिलाफ पूर्व में लूटपाट, चोरी, हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में 20 मुकदमे दर्ज है। उन्होंने बताया कि उक्त बदमाश ने वर्ष 2022 में थाना बीटा-2 क्षेत्र में रहने वाले नेवी अफसर के घर पर डकैती डाली थी। उन्होंने बताया कि इस बदमाश ने 8 मार्च को थाना बीटा-दो क्षेत्र में स्थित एक बंद पड़े मकान से लाखों रुपए कीमत के जेवरात चोरी की थी। अपर उपायुक्त ने बताया कि इसके अन्य साथियों की पुलिस तलाश कर रही है।

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि पकड़े गए आरोपी दिन में टेंपो चलाकर अपराध करने के लिए स्थान को चिन्हित करते हैं, तथा रात के समय पेचकश-प्लास और अन्य उपकरणों से खिड़की के जंगलों को तोड़कर वारदात को अंजाम देते हैं। पंखिया गिरोह मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में काफी दिनों से सक्रिय है। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय