Friday, March 29, 2024

नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में लालू से सीबीआई ने की पूछताछ, पटना में राबड़ी से हुई थी

नई दिल्ली । नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार सुबह करीब 10:30 बजे राजद सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची और इस दौरान सवा दो घंटे तक पूछताछ की। आरजेडी के मुखिया से पूछताछ उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई।

इस दौरान सीबीआई ने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े कई अहम सवाल लालू यादव के सामने रखे। बताया जा रहा हैं, लालू की तबीयत खराब है, इसलिए पूछताछ में थोड़ा वक्त लगा है। लालू फिलहाल मीसा भारती के घर पर रह रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी पहुंचे। इसके पहले सोमवार को सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से भी पूछताछ की थी। इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है।

सीबीआई के एक्शन को आरजेडी ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है। लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा था कि सीबीआई को यहीं पर अपना दफ्तर खोल लेना चाहिए क्योंकि उन्हें आने-जाने में समय लगता है। इस मामले में कांग्रेस ने भी हमलाकर विपक्ष को डराने का आरोप लगाया है।

यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने भी राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई के पहुंचने पर नाराजगी जताकर विपक्ष को डराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस पर एकजुट होने की जरूरत है। सीबीआई ने इस मामले में बीते साल 10 अक्टूबर को चार्जशीट दाखिल की थी। इस चार्जशीट में लालू यादव, राबड़ी देवी के अलावा 14 अन्य लोगों के नाम भी शामिल किए गए हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी मोदी सरकार पर साधा निशाना

राबड़ी से सीबीआई की पूछताछ के बाद विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर हैं। तमाम विपक्षी नेताओं ने केंद्र पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, जो विपक्षी नेता भाजपा के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं, उन्हें ईडी-सीबीआई के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है।

लालू यादव और उनके परिवार को वर्षों से प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि वे झुके नहीं। भाजपा विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है।

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम?

लैंड फॉर जॉब स्कैम का यह केस 14 साल पुराना है। उस वक्त लालू यादव रेल मंत्री थे। दावा है कि लालू ने रेलमंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी। बताते चलें कि लालू यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे थे। सीबीआई ने इस मामले में 18 मई को केस दर्ज किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय