Sunday, May 12, 2024

सीबीआई ने आर्यन खान ड्रग मामले में जबरन वसूली की मांग में सैम डिसूजा से की पूछताछ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। आर्यन खान ड्रग मामले में 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के में शामिल एक आरोपी सैम डिसूजा से सीबीआई मंगलवार को पूछताछ कर रही है।

मामले में मुंबई क्षेत्र के पूर्व एनसीबी निदेशक समीर वानखेड़े भी एक आरोपी हैं। डिसूजा को संघीय जांच एजेंसी ने जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था। मंगलवार को वह अपने वकीलों के साथ यहां सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। इससे पहले सीबीआई ने मुंबई में वानखेड़े से पूछताछ की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीबीआई सूत्र ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा, समीर वानखेड़े पर इस जानकारी का खुलासा किए बिना महंगी घड़ियों की खरीद-बिक्री में लिप्त होने का आरोप है। उन्होंने अपनी विदेश यात्राओं के दौरान अपने खचरें का ब्योरा भी छिपाया।

सीबीआई ने कहा है कि जहां क्रूज पर पकड़े गए कुछ लोगों को रिहा कर दिया गया, वहीं आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि एनसीबी अधिकारी के रूप में पेश हुए के.पी.गोस्वामी आर्यन खान की गिरफ्तारी के लिए जिम्मेदार थे। उन्हें इस तरह पेश किया गया था कि वे एनसीबी के अधिकारी लग रहे थे।

बाद में, समझौते के लिए 25 करोड़ रुपये की मांग की गई, जिसे बाद में घटाकर 8 करोड़ रुपये कर दिया गया। शुरुआत में 50 लाख रुपए लिए गए, लेकिन बाद में मामला अटक जाने के कारण कुछ पैसे वापस कर दिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय