Saturday, June 22, 2024

वाराणसी में स्ट्रांग रूम का सीसीटीवी कैमरा बार-बार हो रहा बंद, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने जताई आपत्ति

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के अन्तिम चरण में वाराणसी में मतदान के बाद पहड़िया मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखे गए ईवीएम की सुरक्षा को लेकर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने आपत्ति जताई है। रविवार को उन्होंने आरोप लगाया कि ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी में लगा सीसीटीवी कैमरा बीच-बीच में काम नहीं कर रहा है। इसे संदेहास्पद बताते हुए अजय राय ने सोशल मीडिया के जरिए आपत्ति जताई है।

अजय राय ने कहा कि यह बताया जाना कि गर्मी के चलते सीसीटीवी कैमरे बंद हो जाता है अविश्वसनीय और हास्यास्पद है। जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि कैमरे निर्बाध रूप से कार्य करते रहें, जिससे ईवीएम सुरक्षा पारदर्शी रहे और व्यवस्था पर जनविश्वास कायम रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उधर, शाम को जिलाधिकारी एस. राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मतगणना स्थल का दौरा किया। अफसरों ने ईवीएम स्ट्रांग रूम के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद मंगलवार चार जून को होने वाले मतगणना की तैयारियों को भी परखा। निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर ने स्ट्रांगरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था, गार्द रूम के लिए व्यवस्था को खास तौर पर परखा। बिजली आपूर्ति, अग्नि सुरक्षा उपायों, स्ट्रांग रूम में रखे रजिस्टरों के रखरखाव आदि के बारे में जानकारी ली। अफसरों ने बैरियर, पार्किंग, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद अफसरों को दिशा निर्देश दिया।

-विजय जुलूस प्रतिबंधित, मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन वर्जित

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया है। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन वर्जित किया गया है। मतगणना स्थल के प्रत्येक प्वाइंट की वीडियोग्राफी की जाएगी। बिना पास और ड्यूटी कार्ड के मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा। पहड़िया मंडी के गेट नंबर एक से मतगणना कार्मिकों और मीडिया कर्मियों को प्रवेश मिलेगा। गेट नंबर तीन से प्रत्याशी, पोलिंग एजेंट, इलेक्शन एजेंट को प्रवेश मिलेगा। मतगणना स्थल से दो सौ मीटर पूर्व वाहनों की पार्किंग होगी। अफसरों के अनुसार मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था में 200 अर्धसैनिक बल के जवान, 100 पीएसी के जवान, लगभग एक हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 20 राजपत्रित पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं। डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं। मतगणना स्थल पर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की चेकिंग होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय