Thursday, September 19, 2024

दिल्ली में पार्श्वनाथ डेवलपर्स के सीईओ दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, पुलिस ने 60 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने करीब 60 किलोमीटर तक पीछा कर पार्श्वनाथ डेवलपर्स के सीईओ काेे दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने बताया कि पार्श्वनाथ डेवलपर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार जैन को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। वह शहर से भागने की कोशिश कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली के शाहदरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत एक अदालत द्वारा संजीव कुमार जैन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। अन्य जगहों पर भी जैन के खिलाफ चार गैर जमानती वारंट जारी किए जा चुके हैं। पुलिस ने बताया कि जैन तीन अगस्त को गिरफ्तार किया गया और रविवार को राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग के सामने पेश किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) सुरेंद्र चौधरी ने बताया है कि राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग, दिल्ली द्वारा जैन के खिलाफ 8 जुलाई को गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। लेकिन वह एलडी आयोग के सामने पेश नहीं हुए। अधिकारी ने बताया कि मामला शाहदरा जिले के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को दिया गया था। जैन का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

डीसीपी के मुताबिक, जैन लगातार अपना स्थान बदल रहे थे। लेकिन हम उन्हें ट्रैक करते रहे। उनके एक परिचित के माध्यम से हमें एक मोबाइल फोन नंबर मिला, जिसका इस्तेमाल जैन कर रहे थे। उस नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया गया था। तीन अगस्त को, पुलिस को पता चला कि मोबाइल फोन का स्थान दिल्ली हवाई अड्डे के आसपास है। इसके बाद एक टीम को तुरंत हवाई अड्डे के लिए भेजा गया और जैन को पकड़ लिया गया। पार्श्वनाथ के सीईओ पर गुरुग्राम में एक घर खरीदार को निर्धारित समय के भीतर फ्लैट उपलब्ध नहीं कराने का आरोप है। इसके अलावा भी जैन के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय