Tuesday, May 21, 2024

सीईओ ने सेंट्रल और बायोडायवर्सिटी पार्क का दौरा किया, कमियां मिलने पर 1 लाख का जुर्माना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सेंट्रल पार्क और बायोडायवर्सिटी पार्क का जायजा लिया। उन्होंने रखरखाव में पाई गई कमियों को देखते हुए देखभाल करने वाली कंपनी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और सभी चीजों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने सेक्टर-105 के सेंट्रल पार्क और सेक्टर-91 बायोडायवर्सिटी पार्क का निरीक्षण किया। उन्होंने सेंट्रल पार्क के निरीक्षण के दौरान पार्क में रास्तों के साथ हैज लगाने, पार्क में निर्मित माउन्ड पर अच्छी घास लगाने, फूलों की क्यारियां बनाते हुए सीजनल पौधों को उचित प्रकार से रोपित करने तथा फाईकस के पौधों एवं अन्य वृक्षों में कीटनाशक दवाईयों का स्प्रे करने, रिवॉल्विंग गेट में ऑयलिंग कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्क के क्षतिग्रस्त पाथवे को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने पार्क में कराये जा रहे अनुरक्षण कार्यों के प्रति अप्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने काम में जुटे संविदाकार मेसर्स सरन एंड कंपनी पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

इसके बाद उन्होंने बायोडायवर्सिटी पार्क में निर्मित कियोस्क को किराये पद्धति पर देने के निर्देश दिए। पार्क में एंट्री पर सफाई ठीक प्रकार से न होने के कारण अप्रसन्नता जाहिर की। पार्क की साफ-सफाई तथा उद्यानिक अनुरक्षण कार्यों में सुधार के लिए निर्देशित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय