Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर में चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने किये कई सड़कों के उद्घाटन, बोली-साफ़ सफाई भी होगी सुदृढ़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की ओर से शहरवासियों को  विकास की सौगात देने का सिलसिला जारी है। शनिवार को कड़ाके की सर्दी के बीच पालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप विकास कार्यों को जनता को समर्पित करने के लिए निकलीं। उन्होंने नगर के पांच वार्डों में करीब एक करोड़ रुपये की धनराशि से तैयार सात सीसी सड़कों का लोकार्पण किया।

इन सड़कों के साथ ही आरसीसी नालियों का निर्माण राज्य वित्त एवं 15वें वित्त आयोग के अन्तर्गत प्राप्त ग्रांट से कराया गया है। इस अवसर पर वार्डों में चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को सभासदों और आम जनमानस ने स्वागत किया। यहां चेयरपर्सन ने जनता के साथ सीधा संवाद करते हुए उनको पालिका द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी और समस्याओं को सुना।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि शहर के सभी वार्डों में पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों के आधार पर बिना भेदभाव के विकास कार्य कराये जा रहे हैं। आगामी दिनों में और भी कार्य होने हैं और जल्द ही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य प्रारम्भ होने पर साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुदृढ़ बनेगी।

नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने पालिका के निर्माण विभाग के द्वारा राज्य वित्त एवं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2०23-24 में शहर के मौहल्ला भरतिया कालौनी, आदर्श कालौनी, देवपुरम, जनकपुरी, इन्दिरा कालौनी और शिवनगर वर्मा पार्क  में स्वीकृत सात सीसी सड़क और आरसीसी नाली निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

शनिवार को सवेरे वो सभासद राखी पंवार के वार्ड संख्या 14 में पहुंची। यहां पर सभासदपति राहुल पंवार और क्षेत्रवासियों ने उनका स्वागत किया। यहां पर चेयरपर्सन ने भरतिया कालौनी में तैयार दो सीसी सड़कों का नारियल फोड़कर लोकार्पण किया। यहां पर राज्य वित्त आयोग के तहत 24.67 लाख और 25 लाख रुपये की लागत से इन सड़कों का निर्माण कराया गया है।

इसके बाद वार्ड 41 आदर्श कालौनी में सभासद हिमांशु कौशिक के साथ करीब ०7 लाख रुपये की लागत से तैयार सीसी सड़क और आरसीसी नाली का उद्घाटन करते हुए जनता को समर्पित किया। बाद में पालिका चेयरपर्सन वार्ड 35 के अन्तर्गत मौहल्ला शिवनगर पहुंची, यहां पर करीब 1० लाख रुपये की लागत से तैयारी दो सीसी सड़कों का लोकार्पण किया गया।

वहां से उनका काफिला वार्ड संख्या 39 में पहुंचा, यहां सभासद रविकांत शर्मा उर्फ काका के साथ उन्होंने 16.26 लाख रुपये की लागत से तैयार सीसी सड़क का उद्घाटन किया। अंत में शहर के वार्ड संख्या 32 जनकपुरी में सभासद सुनीता पत्नी सलेकचंद के वार्ड में चेयरपर्सन ने 15वें वित्त आयोग के अन्तर्गत 14 लाख रुपये की लागत से बनाई गई सीसी सड़क और आरसीसी नाली को जनता को समर्पित किया।

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि पूरे शहर में विकास कार्य युद्धस्तर पर चल रहे हैं। हमने बिना भेदभाव के सभी के कल्याण की मुख्यमंत्री की नीति को आगे बढ़ाते हुए सभी क्षेत्रों में काम कराये हैं। आगामी दिनों में इसमें और रफ्तार आयेगी। शासन से जो भी पैसा प्राप्त हो रहा है, उससे शहर के कायाकल्प के लिए ही प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने शहर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में सभी नागरिकों का सहयोग भी मांगा।

उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए पालिका का पूर्ण बोर्ड एक सकारात्मक सोच के साथ मिलकर चल रहा है और इसका लाभ सीधे जनता को मिल रहा है। अगले कुछ दिनों में शहर की सफाई व्यवस्था को हम बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे।  जल्द ही घर घर से कूड़ा उठान का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। पथ प्रकाश की व्यवस्था के लिए काफी काम किया जा रहा है। कई स्थानों पर लोगों ने विकास कार्यों के लिए चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। इस दौरान मुख्य रूप से सभासद पति विकल्प जैन, राहुल पंवार, सभासद मनोज वर्मा, रविकांत शर्मा उर्फ काका, हिमांशु कौशिक, प्रशांत गौतम, नवनीत गुप्ता, हनी पाल, अमित शर्मा उर्फ गुल्लू और पालिका के जेई निर्माण कपिल कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय