Saturday, May 18, 2024

चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 24 तक बढ़ाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

विजयवाड़ा। विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट ने शुक्रवार को कथित कौशल विकास निगम घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की न्यायिक हिरासत 24 सितंबर तक बढ़ा दी।

नायडू की हिरासत शुक्रवार को समाप्त होने के साथ, उन्हें राजमुंदरी सेंट्रल जेल से  न्यायाधीश के सामने पेश किया गया। जज हिमा बिंदू ने हिरासत दो दिन के लिए बढ़ा दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब न्यायाधीश ने उनकी हिरासत के लिए सीआईडी की याचिका पर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख के विचार जानना चाहा, तो उन्होंने न्यायाधीश से कहा कि उनकी गिरफ्तारी अन्यायपूर्ण है। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में रखकर मानसिक यातना दी जा रही है और उन्होंने उनसे अपने अधिकारों की रक्षा करने का अनुरोध किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बिना किसी नोटिस के और केवल आरोपों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

नायडू ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनके 45 साल के लंबे राजनीतिक करियर और उनके मुख्यमंत्री रहते हुए राज्य में किये गये विकास के बावजूद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

जज ने उन्हें बताया कि वह न्यायिक हिरासत में हैं और जेल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछताछ की।

अदालत इस मामले में आगे की पूछताछ के लिए नायडू की पांच दिन की हिरासत के लिए अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की याचिका पर बाद में आदेश सुना सकती है।

सीआईडी ने नायडू को मुख्यमंत्री रहते हुए हुए कथित घोटाले में 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था। अगले दिन विजयवाड़ा एसीबी कोर्ट ने उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बाद में उन्हें राजमुंदरी सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय