Monday, May 20, 2024

विश्व कप के 9 मैचों की तारीखों में बदलाव, भारत-पाकिस्तान मैच अब 14 अक्टूबर को

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

दुबई। वनडे विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहले 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होनी थी। अब यह मैच 14 अक्टूबर को ही खेला जाएगा जिसकी आधिकारिक घोषणा हो चुकी है।

आईसीसीऔर बीसीसीआई ने विश्व कप 2023 का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। बुधवार को जारी टूर्नामेंट के नए कार्यक्रम में भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा आठ अन्य मैचों की तारीख बदल दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारत-पाकिस्तान का जो मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना था वो अब एक दिन पहले 14 अक्टूबर को होगा। इस हाई-प्रोफाइल टकराव की तारीख में बदलाव इसलिए किया गया है क्योंकि अहमदाबाद में 15 अक्टूबर से ही नवरात्रों का आगाज है और अगर उसी दिन भारत-पाकिस्तान का मैच हुआ तो सुरक्षा में दिक्कतें आ सकती है। इसी को ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है।

भारत के एक अन्य मैच में टीम को अपना आखिरी लीग मैच, नीदरलैंड के खिलाफ डे-नाइट खेलना था, जिसे अब 11 नवंबर से 12 नवंबर शिफ्ट कर दिया गया है।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख में बदलाव के कारण, गत चैंपियन इंग्लैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच अब 14 अक्टूबर के बजाय 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला अब 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं, लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया 13 अक्टूबर की जगह 12 अक्टूबर को खेलेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड का मैच, जो 14 अक्टूबर को चेन्नई में दिन में खेला जाना था, वो अब 13 अक्टूबर को डे-नाइट मैच के रूप में खेला जाएगा।

10 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड का मुकाबला अब दिन का मैच है, जो सुबह 10:30 बजे शुरू होगा जबकि पहले यह मैच डे-नाइट के रूप में निर्धारित किया गया था।

12 नवंबर को होने वाले मैचों को एक दिन पहले 11 नवंबर को स्थानांतरित कर दिया गया है – पुणे में ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश (सुबह 10:30 बजे) और कोलकाता में इंग्लैंड-पाकिस्तान (दोपहर 2 बजे) खेला जाएगा।

विश्व कप 5 अक्टूबर को शुरू होगा जब 2019 के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगे और 19 नवंबर को उसी स्थान पर फाइनल मैच खेला जाएगा।

इस बीच, आईसीसी ने घोषणा की कि टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। फैंस को 15 अगस्त से टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी रुचि दर्ज करने का अवसर भी मिलेगा।

25 अगस्त को गैर-भारतीय अभ्यास मैचों और सभी गैर-भारत इवेंट मैचों की बिक्री शुरू होगी, इसके बाद 30 अगस्त को गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम में भारत के वार्म-अप मैचों की बिक्री शुरू होगी।

चेन्नई, दिल्ली और पुणे में भारत के मैचों के टिकट 31 अगस्त को बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले मैचों के टिकट 1 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

बेंगलुरु और कोलकाता में भारत के मैचों की बिक्री 2 सितंबर को होगी, इसके बाद 3 सितंबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत के मैचों की बिक्री होगी। 15 सितंबर को वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल के टिकटों की बिक्री होगी।

बीसीसीआई के सीईओ हेमांग अमीन ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रशंसक अब आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के आधिकारिक टिकटों पर जानकारी और अपडेट प्राप्त करने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। कुछ संशोधनों के बाद, कार्यक्रम को अब अंतिम रूप दे दिया गया है और प्रशंसक अब टिकट खरीदने और देखने के लिए उत्सुक हो सकते हैं। बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि आपको सभी मेजबानी स्थलों पर एक सुखद अनुभव हो।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय