Tuesday, May 21, 2024

मुज़फ्फरनगर में दो पूर्व मंत्रियों समेत 8 नेताओं के खिलाफ आरोप तय , 4 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर – चुनाव आचार संहिता के मामले में अदालत ने दो पूर्व मंत्रियों समेत 8 राजनेताओं के विरुद्ध आरोप तय कर दिए हैं, इस मामले में 4 अप्रैल को अगली सुनवाई की जाएगी।

वर्ष 2017 में 24 जनवरी को कचहरी में एक प्रदर्शन किया गया था जिसमें पूर्व मंत्री दीपक कुमार, पूर्व मंत्री उमा किरण, पूर्व विधायक शाहनवाज राणा, लोकदल नेत्री पायल माहेश्वरी, क्रांति सेना मनोज सैनी, पूर्व प्रमुख सलमान जैदी के विरुद्ध थाना सिविल लाइन में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एमपी एमएलए कोर्ट के जज मयंक जायसवाल ने सभी आरोपियों के विरुद्ध आरोप तय कर दिए हैं और सबूत के लिए 4 अप्रैल की तारीख निर्धारित की है।

अभियोजन पक्ष के अनुसार 24 जनवरी 2017 को कचहरी में भीड़ जमा कर निषेधाज्ञा का उल्लंघन किया गया था जिसमें धारा 188 के तहत 8 नेताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया  गया था।

आरोप था कि 24 जनवरी 2017 को नामांकन दाखिल करने के लिए विभिन्न दलों के प्रत्याशी 100-125 समर्थकों की भीड़ के साथ पार्टी के झंडे लगाकर नारेबाजी करते हुए कचहरी पहुंचे थे। उस समय जिले में धारा 144 लगी थी। पुलिस ने जुलूस और भीड़ की वीडियोग्राफी के बाद प्रत्याशियों के खिलाफ धारा 144 एवं आचार संहिता का उल्लघंन करने का मुकदमा कायम कराया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय