Friday, May 3, 2024

कानपुर में वायु सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। एसटीएफ ने रेलबाजार थाना क्षेत्र से फर्जी वायु सेना अधिकारी को गिरफ्तार किया है। वह एयरफोर्स का अधिकारी बनकर 100 से अधिक लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुका है। इस संबंध में रेल बाजार थाने में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की गई।

भारतीय वायुसेना इंटेलिजेंस कानपुर की सूचना पर एसटीएफ की कानपुर फील्ड यूनिट के उपनिरीक्षक राहुल परमार के नेतृत्व में टीम ने उन्नाव जिले के नवाबगंज आजाद नगर निवासी राहुल राजपूत को रेलबाजार से गिरफ्तार किया है। वह खुद को स्क्वाड्रन लीडर बताता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह पहले उत्तम नगर दिल्ली में एयरफोर्स के पास रहता था। वहां पर सेना के अधिकारियों से प्रभावित होकर उसने वर्दी खरीदी और वह अपने जान पहचान वालों से खुद को सेना का अधिकारी बताने लगा। उसने दिल्ली में पढ़ाई के दौरान कई तकनीकी प्रशिक्षण भी ले रखा था। अब वह इसी का फायदा उठाकर धीरे-धीरे नौकरी दिलाने के लिए बेरोजगारों से ठगी करने लगा। एसटीएफ ने ठग के कब्जे से कई फर्जी दस्तावेज एवं पैसा और कई वर्दी भी बरामद किया है। उसके खिलाफ रेल बाजार थाने में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय