Sunday, September 8, 2024

गाजियाबाद में विदेश में नौकरी लगवाने और वीजा दिलाने के नाम पर 40 लाख की ठगी

गाजियाबाद। साइबर अपराधी अब लोगों से विदेश में नौकरी लगवाने और वीजा दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। गाजियाबाद में दो लोगों से ठगों ने 40 लाख रुपये ठग लिए। दोनों ने विदेश में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। ठगों ने वैशाली के रहने वाले सूर्य प्रताप सिंह से 25.92 लाख रुपये और भोवापुर के गुरमीत सिंह से 14.61 लाख रुपये ठग लिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

भोवापुर के रहने वाले गुरमीत सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि ऑनलाइन सर्च के दौरान कनाडा में नौकरी की जानकारी मिली थी जहां, उन्होंने उसमें दी गई कंपनी की आईडी पर अपना बायोडाटा साझा किया। कुछ दिनों के बाद उनके पास एक कॉल आई और कनाडा की एक कंपनी में नौकरी लगने के बारे में बताया गया। इसके बाद उनसे एक फॉर्म भरवाया गया। साथ ही उन्हें कनाडा एंबेसी के नाम से वीजा के संबंध में भी मेल किया गया। इसके बाद वीजा दिलाने और नौकरी लगवाने की प्रक्रिया के नाम पर कई बार में 14.61 लाख रुपये ले लिए।

 

 

वैशाली के रहने वाले सूर्य प्रताप सिंह ने बताया कि उन्हें यूके की कंपनी में नौकरी दिलाने के लिए कहा गया था। उन्होंने भी नौकरी के लिए सोशल मीडिया पर मिली जानकारी के अनुसार आवेदन किया था। जहां उनसे नौकरी दिलाने और वीजा दिलाने की प्रक्रिया के नाम पर 25.92 लाख रुपये ले लिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय