Thursday, September 19, 2024

भोपाल में तीन वर्षीय बच्‍ची से दुष्‍कर्म, मुख्यमंत्री ने दिए कड़ी सजा दिलाने के निर्देश

भोपाल। राजधानी भोपाल के कमलानगर थाना क्षेत्र में एक तीन वर्षीय बच्ची के साथ स्कूल के शिक्षक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। इस घटना को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मुख्य सचिव वीरा राणा को निर्देश दिए कि मुख्य न्यायाधीश से चर्चा कर प्रकरण के शीघ्र निराकरण के लिए विशेष न्यायालय में सुनवाई कर घटना में कठोर दंड दिलाया जाए।

कमला नगर थाना पुलिस के अनुसार, बच्ची की मां ने सोमवार को शिकायत की थी कि उनकी तीन साल की बेटी के साथ टीचर ने गलत काम किया है। दो दिन पहले बच्ची स्कूल से घर पहुंची तो उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे। इसकी शिकायत करने वे स्कूल पहुंचीं। उन्होंने टीचर का नाम भी बताया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। मां के शिकायत करने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपित शिक्षक कासिम रेहान को गिरफ्तार कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने स्कूल पहुंचकर आरोपी टीचर कासिम की जानकारी जुटाई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी, महिला एवं बाल विकास को मिलाकर जांच दल बनाया है तो पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने एसआइटी का गठन किया है, जिसे एएसपी महिला अपराध निधि सक्सेना लीड करेंगी। इसमें कमला नगर थाना प्रभारी और महिला थाना प्रभारी भी हैं।

पुलिस स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। साथ ही बच्ची की मेडिकल जांच कर ली है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। उधर, प्रदेश कांग्रेस ने इस घटना को लेकर आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि इस घटना ने मेरे मन को पीड़ा से भर दिया है। बेटी को न्याय दिलाने के लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे। पूरा प्रदेश हमारी बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकजुट खड़ा है।

मुख्यमंत्री ने सोमवार शाम को अपने वीडियो संदेश में कहा कि तीन वर्षीय बेटी के साथ स्कूल के शिक्षक कासिम रेहान द्वारा दुष्कर्म करने का मामला संज्ञान में आया है। दरिंदगीपूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं और मामले में कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मुख्य सचिव वीरा राणा कहा है कि मुख्य न्यायाधीश से मिलकर जल्द से जल्द विशेष न्यायालय में इस प्रकरण का निराकरण कराने का प्रयास करें। सरकार इस मामले में कड़ी से कड़ी सजा दिलवाकर बेटी को न्याय दिलाएगी।

वहीं, स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे कड़ी सजा दी जाएगी। साथ ही स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय