Tuesday, September 17, 2024

गाजियाबाद में रैपिड स्टेशन पर वाहन पार्किंग में शुरू के दस मिनट कोई शुल्क नहीं, छह घंटे की 25 रूपये पार्किंग

गाजियाबाद। रैपिड स्टेशनों पर वाहनों की पार्किंग का शुल्क आरआरटीएस ने तय कर दिया है। स्टेशन पर 10 मिनट तक वाहन खड़ा करने का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके बाद छह घंटे तक का किराया वसूल किया जाएगा। दो पहिया वाहन का 10 और चार पहिया वाहन का 25 रुपये शुल्क लगेगा। छह से 12 घंटे का शुल्क इसका दोगुना किया गया है। किराया सूची जारी कर दी गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एनसीआरटीसी के सीपीआरओ पुनीत वत्स ने बताया कि दिल्ल-मेरठ कॉरिडोर पर आरआरटीएस के 25 स्टेशन हैं। यात्रियों की सुविधा और सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक स्टेशन पर करीब आठ हजार वाहनों को खड़ा करने की क्षमता वाली पार्किंग बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि कॉरिडोर पर तैयार किए जा रहे पार्किंग स्थलों में 1,600 से अधिक चार पहिया और 6,500 से अधिक दो पहिया वाहनों को खड़ा करने की सुविधा होगी। इन पार्किंग स्थलों पर सिर्फ पिक और ड्रॉप के लिए आने वाले वाहनों के लिए शुरुआती 10 मिनट तक कोई शुल्क नहीं है। वहीं, छह से 12 घंटे के लिए साइकिल के लिए पांच रुपये, दो पहिया वाहनों के लिए 25 रुपये और कारों के लिए 50 रुपये पार्किंग शुल्क रखा गया है।

12 घंटे के बाद आरआरटीएस संचालन के घंटे समाप्त होने तक साइकिल के लिए 10 रुपये, दो पहिया वाहनों के लिए 30 रुपये और कारों के लिए 100 रुपये शुल्क तय किए गए हैं। नॉन ऑपरेशनल घंटों के दौरान नाइट पार्किंग का चार्ज साइकिल के लिए 20 रुपये, दो पहिया वाहनों के लिए 60 रुपये और कारों के लिए 200 रुपये होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय