Sunday, June 23, 2024

महोबा में भ्रष्टाचार के आरोपों में मुख्य कार्यपालक अधिकारी निलंबित,डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक चेयरमैन की शिकायत पर हुई कार्रवाई

महोबा। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को सदस्य सचिव आरके कुलश्रेष्ठ के द्वारा निलंबित कर दिया गया है। कार्यपालक अधिकारी पर विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और बिना अधिकारियों की अनुमति के अवकाश पर जाने सहित अन्य आरोप लगे हैं। कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी की शिकायत पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

हमीरपुर डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी और मुख्य कार्यपालक अधिकारी में अंदर ही अंदर चल रही रार उजागर हो रही है। अध्यक्ष चक्रपाणि त्रिपाठी ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी नसीरुद्दीन के खिलाफ विभागीय कार्यों में लापरवाही की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में मुख्य कार्यपालक अधिकारी नसीरुद्दीन पर बैंक के खाता धारकों एवं कर्मचारियों के लिए लागू मोबाइल एसएमएस सेवा के निर्देशों का पालन न करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही अधिकारी ने बिना जैम पोर्टल और बिना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराए मनमाने तरीके से अपनी चहेती फर्म को भुगतान किया है। अलीगढ़ से महोबा ट्रांसफर हुए बिल के साथ घरेलू सामान का भाड़ा 14 हजार रुपये सहित 24 हजार 407 रुपये का भुगतान कार्यपालक अधिकारी के द्वारा मनमाने तरीके से किया गया। जबकि जांच में पाया गया कि कार्यपालक अधिकारी के द्वारा ना कोई सामान अलीगढ़ से महोबा लाया गया और ना ही यहां से अलीगढ़ भेजा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हमीरपुर डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक चेयरमैन की शिकायत पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई की गई है। जिससे सहकारी बैंक के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। कार्य पालक अधिकारी के भ्रष्टाचार पर विभाग के अन्य कर्मचारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। अब निलंबन के बाद अध्यक्ष और सचिव के बीच छिड़ी रार में अन्य कर्मचारियों पर भी कार्यवाही की गाज गिरने के आसार बन रहे हैं।

 

कार्यपालक अधिकारी के द्वारा बैंक के गेस्ट हाउस में निवास करने और बिना अधिकारियों की अनुमति के कार्य दिवस पर अपने निवास लखनऊ जाने और 20 सितंबर को 2022 को हुई प्रबंध समिति की बैठक की कार्यवृत्ति पुस्तिका को अब तक बंद नहीं किया गया। इसके साथ ही व्यक्तिगत कार्य हेतु बैंक का वाहन उपयोग करने सहित क्षेत्रीय यात्रा दर्शाकर लॉग बुक भरने के आरोपों में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय