Friday, May 10, 2024

जल जीवन मिशन के स्टाल पर पहुंचे मुख्यमंत्री, राष्ट्रपति ने भी हर घर जल स्टाल को निहारा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जल जीवन मिशन के स्टाल पर प्रदर्शित ‘हर घर जल गांव’ मॉडल राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिये भी आकर्षण का केंद्र बन गया। मुख्यमंत्री योगी जहां जल जीवन मिशन के स्टाल के अंदर पहुंचे वहीं राष्ट्रपति ने भी हर घर जल गांव के मॉडल वाले स्टाल को निहारा।

गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट परिसर में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन की ‘हर घर जल योजना’ के स्टाल पर पहुंचे। स्टाल पर दिखाई दे रही नल की टोंटी और उसमें से हो रही स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति को देख वह वहीं पर रुक गए। उन्होंने वहां पर प्रदर्शित ‘हर घर जल गांव’ का व्यापक निरीक्षण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने ‘हर घर जल गांव’ मॉडल में प्रदर्शित हर घर नल, गौशाला, प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र में हर घर जल योजना से बदलते उत्तर प्रदेश को देखा। इस अवसर पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव और जल निगम (ग्रामीण) डॉ. बलकार सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों से नल कनेक्शन की संख्या और बुंदेलखंड की प्रगति भी पूछी।

पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन की ‘हर घर जल’ योजना बड़े निवेशकों, उद्योगपतियों, देशी-विदेशी मेहमानों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। बदलते यूपी की नई तस्वीर पेश करता नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग का स्टाल आकर्षण का केंद्र बना रहा। इससे पहले स्टाल पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, सूचना विभाग के निदेशक शिशिर समेत शासन व सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी स्टाल पर हर घर जल गांव मॉडल देखने पहुंचे।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी देखा हर घर जल गांव मॉडल

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जैसे ही कार्यक्रम स्थल पहुंची तो उन्होंने अपने वाहन की गति को हर घर जल गांव मॉडल के सामने पहुंचने पर धीमी करने को कहा। उन्होंने स्टाल पर लगे हर घर जल गावं मॉडल को कुछ देर निहारा भी। उनके साथ बैठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन योजना से यूपी के ग्रामीणों को मिले लाभ की उनको जानकारी दी।

मेहमान बोले “जरा सेल्फी हो जाए”

जल जीवन मिशन की स्टॉल ‘यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो’ में आये अन्य लोगों के लिए भी आकर्षण का केन्द्र बना रहा। यूपी के ‘हर घर जल गांव’ की झलक देख मेहमान हैरान रह गए। मिशन के स्टॉल पर पहुंचे निवेशक, उद्यमी के साथ महिलाओं व युवाओं ने बदलते यूपी की झलक के साथ सेल्फी लेकर अपने पलों को यादगार भी बनाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय