Monday, May 20, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज आज बुधनी क्षेत्र को देंगे 1007 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (रविवार अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी के लोगों को 1007 करोड़ रुपये के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों की सौगात देंगे।

जनसम्पर्क अधिकारी देवेन्द्र ओगारे ने बताया कि मुख्यमंत्री बुधनी मेडिकल कॉलेज, भैरून्दा-रेहटी नेशनल हाइवे तथा रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री बुधनी में आयोजित तिरंगा यात्रा में भी शामिल होंगे। दिव्यांग हितग्राहियों को कृत्रिम अंगों का वितरण तथा शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों को हितलाभ वितरित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 714 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बुधनी में बनने वाले मेडिकल कालेज का भूमि पूजन करेंगे। मेडिकल कालेज के साथ 500 बिस्तरीय अस्पताल, 60 सीट का नर्सिंग कॉलेज तथा 60 सीटों वाला पैरामेडिकल कॉलेज का भी निर्माण किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के बन जाने के बाद आसपास के लोगों के साथ ही बैतूल, इटारसी, हरदा, नर्मदापुरम, पिपरिया एवं सीहोर के नागरिकों को भी उच्च स्तरीय इलाज बुधनी में ही मिल सकेगा।

बुधनी में बनने वाले इस मेडिकल कॉलेज का क्षेत्र लगभग 40 एकड़ के विशाल परिसर का होगा। इस परिसर में अस्पताल, होस्टल और स्टॉफ क्वाटर्स होंगे। मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज भी संचालित होगा। यहां नर्सिंग के लिए 60 सीट तथा 60 सीटों वाले पैरामेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। इस कॉलेज में विभिन्न बीमारियों पर शोध भी होगा। कॉलेज में पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों के लिए 180 सीट का ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान दोपहर 12:35 बजे भोपाल से प्रस्थान कर 1:00 बजे बुधनी पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री शाम 4:15 बजे बुधनी से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय