Wednesday, November 29, 2023

केनरा बैंक धोखाधड़ी: ईडी की चार्जशीट में गोयल, पत्नी व कंपनी के नाम शामिल

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केनरा बैंक के 538 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में चार्जशीट दाखिल की है। इसमें जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता गोयल और चार अन्य कंपनियों का नाम शामिल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक विशेष अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र, नवंबर 2022 की केनरा बैंक की शिकायत में 1 सितंबर को गोयल की गिरफ्तारी के दो महीने बाद आया। इसमें आरोप लगाया गया था कि एयरलाइन के लिए दिए गए ऋण को कथित तौर पर व्यक्तिगत खर्चों और अपनी निजी देनदारियों को चुकाने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

- Advertisement -

मामले की अगली सुनवाई बुधवार को होने की संभावना है।

जेट एयरवेज द्वारा पुनर्भुगतान में चूक के बाद, केनरा बैंक ने 2019 में इसे गैर-निष्पादित संपत्ति घोषित कर दिया और ईडी ने दावा किया कि 538 करोड़ रुपये की ऋण राशि को डायवर्ट किया गया और निकाल लिया गया।

- Advertisement -

74 वर्षीय गोयल को ईडी ने 1 सितंबर को गिरफ्तार किया था, और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड सेंट्रल जेल में बंद हैं, हालांकि उन्होंने मामले में अपनी “अवैध” गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए एक आवेदन दिया है।

ईडी ने दलील दी है कि गोयल ने कथित तौर पर अपने परिवार के सदस्यों को कर्मचारियों के रूप में नियुक्त करके, अपनी बेटी द्वारा बनाई गई कंपनी के वेतन का भुगतान, विदेशी खातों में किए गए भुगतान के साथ बेहिसाब लेनदेन, पेशेवर और परामर्श शुल्क, संदिग्ध खर्च आदि के रूप में लगभग एक हजार करोड़ का भुगतान कर कंपनी के धन का दुरुपयोग किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,280FollowersFollow
40,490SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय