Saturday, May 18, 2024

मुख्यमंत्री योगी ने कूड़ा वाहनों को झंडी दिखाकर किया रवाना,116 करोड़ की परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शनिवार को अभयनंदन इंटर कॉलेज में सफाई मित्र सुरक्षा एवं सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने नगर निगम की 116 करोड़ की 176 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने कूड़ा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी कार्य को ठीक तरीके से करने के लिए किसी भी काम को हमें अच्छे तरीके से करना होता है। एक सफाईकर्मी को भी अपना कार्य करने के लिए अच्छा तरीका अपनाना चाहिए। उन्होंने सदर सांसद रवि किशन की चर्चा करते हुए कहा कि सांसद रवि किशन जब फिल्मों में काम करते हैं तो अच्छा वस्त्र पहनकर के काम करते हैं। अच्छा अभिनय भी करते हैं। इसलिए सभी दर्शक उन्हें पसंद करते हैं। उन्होंने सफाई कर्मियों से अपील करते हुए कहा कि सफाईकर्मी भी रवि किशन जी से सीख लें और अपने काम को अच्छे तरीके से करें। तभी गोरखपुर को पूरी तरह से स्वच्छ किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने हर मोहल्ले के लिए एक स्वच्छता समिति बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर मोहल्ले में स्वच्छता समिति के साथ वहां का पार्षद बैठे और आगामी सफाई योजना पर विचार कर उसे मूर्त रूप देने की कोशिश करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को भी इस बात पर ध्यान देना होगा कि किसी सफाईकर्मी के साथ दुर्व्यवहार न हो। जब हम इन्हें सम्मान देंगे तभी सफाई को गति मिलेगी। सरकार ने भी सफाई कर्मियों के लिए बीमा का प्रबंध किया है। उन्हें हर तरह की सुविधा देने का प्रयास हो रहा है। इनकी मेहनत का ही परिणाम है कि गोरखपुर सफाई सर्वेक्षण में 74वें स्थान से 22 में स्थान पर आ गया है और आगामी सर्वेक्षण में अब गोरखपुर को टॉप टेन में शामिल करना लक्ष्य है। योगी आदित्यनाथ ने सिंगल उसे प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाने, शहर में विभिन्न जगहों पर जमा कूड़ा कचरा को साफ करने की भी अपील की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय